लल्लू बोले, ‘यूपी की ‘नंबर वन’ पार्टी बनेगी कांग्रेस’

लल्लू बोले, 'यूपी की 'नंबर वन' पार्टी बनेगी कांग्रेस'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को दावा किया जनहित के मुद्दों संघर्ष करके उनकी पार्टी एक बार फिर राज्य में नम्बर वन की ताकत बनकर उभरेगी। प्रदेश कांग्रेस के फ्रन्टल संगठनों, विभाग एवं प्रकोष्ठों के चेयरमैनों के साथ बैठक में श्री लल्लू ने पदाधिकारियों एवं नेताओं को यह निर्देशित किया गया कि कांग्रेस के सभी फ्रन्टल संगठन, विभाग और प्रकोष्ठों को ग्राम पंचायत स्तर पर अपने संगठन को ले जाना है तथा हर एक को अपने विषय से सम्बन्धित विषय पर फोकस्ड रूप में काम करना है। कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रमों, धरना-प्रदर्शन में सभी लोगों की भागीदारी प्रमुखता से सुनिश्चित होनी चाहिए, जिससे जन मुद्दों के संघर्ष के समय कांग्रेस ब्लाक, तहसील एवं जिला मुख्यालयों पर अपनी एक मजबूत उपस्थिति दर्ज करा सके, जिससे प्रशासन और शासन पर मजबूत दबाव जन-मुद्दों के समाधान पर बनाया जा सके।

संगठन को शहरों में वार्ड स्तर तक ले जायें

प्रदेश अध्यक्ष ने सभी का आवाह्न किया कि उपचुनाव में पूरी ताकत के साथ प्रत्याशियों के पक्ष में जुट जाएं, जिससे कांग्रेस प्रत्याशियों की विजय सुनिश्चित करायी जा सके। इसी के साथ-साथ जहाॅं चुनाव नहीं हैं वहाॅं संगठन की प्राथमिक इकाई पंचायत स्तर तक अपने संगठन को तथा शहरों में वार्ड स्तर तक ले जायें क्योंकि जनता की समस्याएं वहीं से उठानी होंगी और जनता के साथ खड़े होकर के मुद्दों के साथ संघर्ष और सरकार पर दबाव बनाकर उनके समाधान के लिए एक मजबूत ढ़ांचा खड़ा होना जरूरी है।

संगठन ग्राम पंचायत स्तर तक मजबूत बनाना है

लल्लू ने कहा “ हमें हर स्कूल में, हर कालेज में, हर महाविद्यालय और हर विश्वविद्यालय में अपने संगठन को पहुॅंचाना है। हमें छात्र और अध्यापक दोनों को अपनी विचारधारा से जोड़ना है। यह काम हमारे युवा और एन.एस.यू.आई. के साथी करेंगे वहीं कांग्रेस की उपस्थिति हर ब्लाक, तहसील, जिला तथा सत्र न्यायालय तक पहुॅंचाना है, यह काम हमारे विधि और मानवाधिकार विभाग के लोग, सबसे बड़ा जनसंख्या का भार किसानों का है यह संगठन हमें ग्राम पंचायत स्तर तक मजबूत बनाना है।’

ये भी पढ़ें : अज़रबैजान और आर्मीनिया के नागोर्नो-करबाख संघर्ष में रूस की क्या भूमिका है?

Related Articles