चारा घोटाला मामले में लालू यादव को फिर से राहत, 6 हफ्ते के लिए बढ़ी प्रोविजनल बेल

0

रांची। चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट द्वारा एक बड़ी राहत प्रदान की गई। स्वास्थ खराब होने के चलते कोर्ट ने लालू की अस्थाई जमानत को 6 हफ्ते तक बड़ा दिया। अब वो 17 अगस्त तक प्रोविजनल बेल पर बाहर ही रहेंगे।

लालू

ज्ञात हो कि लालू यादव का मुंबई में इलाज चल रहा है, उनका फिस्ट्रला का ऑपरेशन हुआ है। लालू की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी और चितरंजन सिन्हा ने कोर्ट में लालू की मेडिकल रिपोर्ट पेश करते हुए तीन महीने की जमानत मांगी थी लेकिन कोर्ट ने केवल 6 हफ्ते की जमानत दी। कोर्ट ने 10 अगस्त को दोबारा मेडिकल रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है।

बता दे कि इससे पहले वह अपने बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए एक हफ्ते की पैरोल पर बाहर आए थे। उसके बाद 22 जून को 3 जुलाई तक के लिए उनकी जमानत अवधि बढ़ा दी गई थी।

वहीँ वहीं सीबीआई के वकील राजीव सिन्हा का कहना था कि लालू के जमानत को बढ़ाने की जरुरत नहीं है। उनका इलाज राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भी हो सकता है। हालांकि कोर्ट ने वकील के दलील को खारिज करते हुए लालू की जमानत बढ़ाकर 17 अगस्त तक कर दी।

loading...
शेयर करें