लालू के बेटे तेज प्रताप को मिल गई दुल्हनिया, सुशील मोदी की जिम्मेदारी हुई पूरी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के लिए दुल्हन ढूंढ ली है। तेज प्रताप की ये शादी किसी और से नहीं बल्कि उनकी पार्टी के ही नेता और बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी से की जाने की कवायद चल रही है। इस बाबत दोनों परिवारों के बीच बातचीत भी शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पौत्री और तेज प्रताप के बीच शादी अभी तय नहीं हुई है।

आपको बता दे कि चंद्रिका राय बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय के बेटे हैं और वर्तमान समय में सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक हैं। दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे। वे 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे।

इसके पहले तेज प्रताप की शादी की चर्चाएं तब उठी थी जब बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बेटे की शादी को लेकर उन्होंने तोड़फोड़ करने की धमकी दी थी। उस दौरान उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब  देते हुए उन्होंने अपनी शादी की जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंपी थी। उन्होंने कहा था कि बच्चों के लिए दुल्हन ढूंढ़ने की जिम्मेदारी घर के बड़े और बुजुर्गों की होती है और ऐसे में वह यह जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंप रहे हैं।

इसके बाद सुशील मोदी ने भी तेज के लिए दुल्हन ढूंढ़ने की जिम्मेदारी स्वीकार कर ली थी। हालांकि इसके लिए उन्होंने तेज प्रताप के सामने तीन शर्तें रखी थी।

उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि वह तेज प्रताप यादव के लिए दुल्हनिया ढूंढ़ देंगे, लेकिन तेज प्रताप को ये तीन शर्तें माननी होंगी। पहली शर्त यह कि वह अपनी शादी में दहेज नहीं लेंगे, दूसरी शर्त यह कि वह अंगदान करने का संकल्प लें और तीसरी शर्त यह कि वह भविष्य में किसी के भी विवाह में तोड़फोड़ करने की धमकी नहीं देंगे।

Related Articles