IPL
IPL

लालू प्रसाद यादव को लगा बड़ा झटका, बड़े भाई का हुआ निधन

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े भाई महावीर राय का गुरुवार को शाम निधन हो गया है। वे 80 वर्ष के थे। महावीर राय पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया था और आज शाम को ही उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर मिलते ही राबड़ी आवास पर सन्नाटा पसर गया। निधन की खबर मिलते ही बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव परिवार के सदस्यों के साथ आईजीआईएमएस अस्पताल पहुंचे हैं।

लंबे समय से थे बीमार

जानकारी के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव के बड़े भाई 80 साल के महावीर राय पिछले कई सालों से बीमार चल रहे थे। पिछले दिनों से उनके आंत से ब्लीडिंग हो रही थी, जिसके चलते उन्हें पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया था। उन्हें ब्लड प्रेशर, शुगर और दमा की समस्या थी। पिछले दो-तीन माह से किडनी फैल्‍योर के कारण बीमारी से जूझ रहे थे। आज शाम करीब 5.30 बजे दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : अबकी महाराष्ट्र का सबसे मशहूर Award मिलने जा रहा है इनको

कल होगा अंतिम संस्कार

महावीर राय की निधन की खबर लगते ही पूर्व सीएम राबड़ी आवास पर सन्‍नाटा मच गया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव आनन-फानन में अस्‍पताल के लिए रवाना हुए। तेजस्‍वी व अन्‍य स्‍वजन शव को लेकर गोला रोड स्थिति आवास के लिए निकल गए हैं। सूत्रों से खबर है कि शुक्रवार को सुबह 7 बजे अंतिम यात्रा गोलारोड स्थित घर से निकलेगी और उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। दीघा गंगा घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। लालू के परिवार के लिए यह दूसरा सदमा है। इनसे कुछ महीने पहले ही चारा घोटाले के मामले में लालू प्रसाद यादव को सजा का ऐलान होने के अगले ही दिन उनकी बड़ी बहन गायत्री देवी की भी मौत हो गई थी। इनकी मौत उनके जेल जाने की वजह से सदमे में हुई थी।

ये भी पढ़ें : मनकामेश्वर मंदिर में महिला संतों पर बरसाये गये फूल

 

Related Articles

Back to top button