चारा घोटाला में बेल के बाद भी लालू यादव को जेल, पढ़ें क्या हुआ कोर्ट में…

चारा घोटाला में बेल के बाद भी लालू यादव को जेल, पढ़ें क्या हुआ कोर्ट में…

रांची: झारखण्ड कोर्ट से आज लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिली है। चारा घोटाले में चाईबासा ट्रेजरी मामले में आधी सजा काट चुके लालू प्रसाद को कोर्ट ने आज बेल देदी है। जबकि इसी मामले में एक दूसरे दुमका ट्रेजरी मामले की सुनवाई अभी बाकी है। जिसमे उनकी जेल की सजा अभी बरकरार रहेगी। हालाँकि अभी लालू यादव जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे।

बता दें की राजद प्रमुख लालू यादव ने चाईबासा ट्रेजरी मामले में आधी सजा पूरी करने के बाद जमानत की अर्जी कोर्ट में डाली थी। आज से 26 दिन पहले लालू की इसी अर्जी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि अभी आपकी आधी सजा पूरी होने में 26 दिन बाकी हैं। इसलिए कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारिख आज शुक्रवार 9 अक्टूबर की निर्धारित की थी जिसके बाद आज लालू यादव को चाईबासा केस में कोर्ट से जमानत मिल गई है।

ये भी पढ़ें : बिग बॉस फेम एक्ट्रेस सना खान ने लिया फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला, जानें वजह

नवंबर में जेल से बाहर आ सकते हैं लालू प्रसाद

हालांकि, चाईबासा मामले में बेल मिल जाने के बाद भी लालू यादव को जेल में ही रहना होगा, क्योंकि चारा घोटाले के दुमका ट्रेजरी केस में वो जेल की सजा काट रहे हैं और मामले में उन्हें अभी जमानत मिलनी बाकी है। दुमका ट्रेजरी केस में लालू की आधी सजा नवम्बर में पूरी हो रही है। लालू के वकील का मनना है कि वो अब इस केस की आधी सजा पूरी करने के बाद नवंबर में जेल से बाहर आ सकते हैं।

बता दें की बिहार में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में लालू को कोर्ट से राहत मिलना काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले चारा घोटाले के तीन अन्य मामलों में लालू को बेल मिल चुकी है। लालू प्रसाद अभी रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। लेकिन कोरोना के चलते उन्हें डायरेक्टर बंगले में रखा गया है।

Related Articles