जानिए क्या है लालू का बैकडोर एंट्री प्लान?

lalu-prasad-yadav-drinks-poison-agrees-to-nitish-kumar-as-cm-candidate

बिहार। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव एक बार फिर दिल्ली की तरफ नजरें गड़ाने लगे हैं। लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा यादव को राज्य सभा में भेजना चाहते हैं।

अगले साल हैं चुनाव
राज्यसभा में हर दो साल में चुनाव होते हैं। अगले साल 2016 में होंगे राज्‍यसभा के चुनाव। आरजेडी चीफ लालू यादव इसी चुनाव का फायदा उठाना चाहते हैं। वह आरजेडी की तरफ से इन दोनों को राज्यासभा का उम्मीदवार बनाना चाहते हैं। विधानसभा चुनाव में 80 सीटें हासिल करने वाली आरजेडी दो और वोट के जरिए इन दोनों का चयन आसानी से करवा सकती है। चुनाव जीतने के लिए हर उम्मीदवार को 41 वोटों की जरूरत होती है।

YadavRabri

राबड़ी को मिलेगा बड़ा बंगला
जुलाई 2016 में राज्य सभा चुनाव के बाद जेडीयू सांसद रिटायर हो जाएंगे। इस वजह से पांच सीटें खाली हो जाएंगी। राबड़ी और मीसा का नामांकन राजधानी में घर पाने के लिए उनका पहला कदम होगा। साथ ही तीन बार मुख्यमंत्री रही राबड़ी देवी को सांसद के तौर पर बड़ा घर मिलना भी संभव है।

दिल्ली में लालू का नहीं है कोई अपना ठिकाना
फिलहाल लालू यादव जब भी दिल्ली आते हैं तो वह आरजेडी सांसद प्रेम चंद गुप्ता के फार्म हाउस या उनके सरकारी निवास पर रहते हैं। अस्थायी रूप से लालू ने दक्षिण भारतीय सांसद के बंगले में रहने का भी इंतजाम किया हुआ है। हालांकि यह बंगला उस बंगले के मुकाबले काफी छोटा है जिसमें रेल मंत्री बनने के बाद लालू प्रसाद रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button