IPL
IPL

रिम्स में भर्ती लालू यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में हो रही तकलीफ 

रांची: चारा घोटाला मामले में दंडित राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Former Chief Minister Lalu Prasad Yadav) की तबीयत देर शाम अचानक बिगड़ गई है। रिम्स (Rims) के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। लालू यादव की तबियत खराब होने की जानकारी मिलते ही झारखंड (Jharkhand) के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उन्हें देखने के लिए अस्पताल पहुचें।

लालू की छाती में इंफेक्शन

जानकारी के मुताबित लालू प्रसाद को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप भी लालू प्रसाद के वार्ड में पहुंच गए हैं। वहीं दो वर्ष से अधिक समय से लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद भी रिम्स पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा हैं कि लालू प्रसाद में निमोनिया के लक्षण पाये गये हैं और उनकी छाती में संक्रमण है।

गौरतलब है कि RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को 23 दिसंबर 2017 को जेल भेजा गया था। लालू करीब पिछले 3 साल एक महीने से जेल में सजा काट रहे हैं, और पिछले ढाई साल से रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं। उन्हें जेल से 6 सितंबर 2018 को इलाज के लिए रिम्स में शिफ्ट किया गया था और तब से लेकर उनका रिम्स में लगातार इलाज चल रहा है। लालू को सबसे पहले रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था।

कल होनी है HC में सुनवाई

बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन से जुड़े मामले में 8 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट (High Court) में सुनवाई हुई थी जिस पर कोर्ट ने सरकार (Government) से पिछली सुनवाई के दौरान जवाब मांगा था। झारखंड हाईकोर्ट की जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की पीठ के समक्ष सभी पक्षों ने अपनी बात रखी थी।

पिछली सुनवाई में जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने सरकार से कुछ और बिंदुओं पर जवाब देने के लिए कहा था। साथ ही लालू यादव के स्वास्थ्य से जुड़े बिंदु पर सुनवाई के लिए 22 जनवरी की तिथि निर्धारित की गई। मामले की अगली सुनवाई कल शुक्रवार को होनी है।

यह भी पढ़ें: सरकार व किसानों के बीच होगा टकराव, 26 जनवरी को ट्रैक्टर से विधानसभा करेंगे कूच

Related Articles

Back to top button