काफी टालने के बाद आखिर आज बेटी मीसा के साथ CBI दफ्तर पहुंचे लालू यादव

0

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आईआरसीटीसी होटल सौदा मामले में अनियमितताओं को लेकर भेजे गए समन पर गुरुवार को नई दिल्ली में सीबीआई के समक्ष पेश हुए। लालू प्रसाद पूर्वान्ह करीब 11.30 बजे दक्षिणी दिल्ली में केंद्रीय जांच ब्यूरो के मुख्यालय में पेश हुए।

जांच एजेंसी ने पांच और छह अक्टूबर को मुख्यालय में पेश होने को कहा था

सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया, उनसे पूछताछ शुरू हो चुकी है। सीबीआई ने 26 सितंबर को राजद प्रमुख और उनके बेटे तेजस्वी यादव को इस मामले में ताजा समन जारी किया था। जांच एजेंसी ने दोनों को क्रमश: पांच और छह अक्टूबर को मुख्यालय में पेश होने को कहा था।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि आईआरसीटीसी के दो होटलों की देखरेख का जिम्मा 2006 में निजी फर्म को सौंपे जाने के संबंध में सीबीआई पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करना चाहती है। इस सौदे में हुए कथित भ्रष्टाचार के संबंध में दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी में तेजस्वी को भी आरोपी बनाया गया है। आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू ने बीएनआर रांची और बीएनआर पुरी की देखरेख का जिम्मा एक निजी फर्म सुजाता होटल को सौंपा और बदले में एक बेनामी कंपनी के जरिए तीन एकड़ की महंगी जमीन के रूप में दलाली ली।

loading...
शेयर करें