लालू यादव ने परिवार के साथ मनाया अपना 74वां जन्मदिन, शिवपाल ने दी बधाई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD के लालू प्रसाद यादव दिल्ली में राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के साथ मना रहे हैं अपना 74वां जन्मदिन, इस मौके पर शिवपाल सिंह यादव ने जन्मदिन की बधाई दी है

नई दिल्ली: बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD के लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। काफी लंबे वक्त के बाद जन्मदिन के मौके पर लालू अपने परिवार के साथ हैं। वहीं लालू प्रसाद यादव के समर्थकों ने भी वैशाली में उनका मनाया है।

लालू यादव इस वक्त दिल्ली में हैं। वह जमानत मिलने के बाद अपनी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) के साथ रह रहे हैं। लालू का जन्म 11 जून 1948 में हुआ है।

लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने ट्वीट कर जन्मदिन की तस्वीरे शेयर की हैं। जिसमें लालू यादव पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और बच्चों के साथ केक काटते हुए नजर आ रहे हैं। मीसा ने कैप्शन में लिखा है कि पापा से ही जहां है, पापा जहां हैं वहीं जहां है! Happy Birthday Papa ji।

बेटी मीसा भारती ने ट्वीट कर अपने बच्चों के संदेश को शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि आज मेरे बच्चों ने अपने प्यारे नाना को अपने हाथों से कार्ड बनाकर इस प्यारे से संदेश के साथ जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। आपने मुझे गोद में खिलाया, आपने ही मुझे जीने का मतलब सिखाया, खुशनसीब हूं मैं जो मैंने आप जैसे नाना को पाया।

Image

शिवपाल ने दी बधाई

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने लालू प्रसाद यादव को जन्मदिन की शुभकामानाएं देते हुए कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय श्री लालू प्रसाद यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनायें। मैं आपके उत्तम स्वास्थ्य और मंगलमय व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।

 

राजनीतिक सफर

बिहार के गोपालगंज में एक अहीर परिवार में जन्मे लालू प्रसाद यादव ने राजनीति की शुरूआत जयप्रकाश नारायण के जेपी आन्दोलन से की जब वे एक छात्र नेता थे और उस समय के राजनेता सत्येन्द्र नारायण सिन्हा के काफी करीबी रहे थे। 1977 में आपातकाल के पश्चात् हुए लोक सभा चुनाव में लालू यादव जीते और पहली बार 29 साल की उम्र में लोकसभा पहुंचे। 1980 से 1989 तक वे दो बार विधानसभा के सदस्य रहे और विपक्ष के नेता पद पर भी रहे है।

लालू प्रसाद यादव राजनीतिक और आर्थिक विषयों पर लेखों के अलावा विभिन्न आन्दोलनकारियों की जीवनियां पढ़ने का शौक रखते हैं। वे बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। लालू ने एक फिल्म में भी काम किया जिसका नाम उनके नाम पर ही है।

यह भी पढ़ेअभिनेता Dilip Kumar को अस्पताल से मिली छुट्टी, सायरा बानो ने जताया आभार

Related Articles

Back to top button