अभी-अभी : एक बार फिर टली लालू यादव की सज़ा पर सुनावाई, अब इस दिन कोर्ट करेगा फैसला

0

रांची। बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में दोषी करार किए जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसार यादव समेत 16 आरोपियों को आज सजा सुनाई होनी थी। लेकिन एक बार फिर लालू यादव की सज़ा पर सुनावाई टल गई है। लालू को एक और दिन के लिए सजा से मोहलत मिल गई है। अब शुक्रवार को रांची की विशेष सीबीआई अदालत इस मामले में उनको सजा सुनाएगी।

इस वजह से आज टला सज़ा का फैसला

आरजेडी चीफ की सजा पर गुरुवार को भी कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। दरअसल, गुरुवार को A से K नाम वाले आरोपियों की सजा सुनाई जाएगी। A से K लेटर वाले चार अभियुक्त हैं, इसलिए आज लालू की सजा का ऐलान नहीं हो पाएगा। हालांकि, लालू यादव ने अपील की उनकी सजा का ऐलान जल्द ही किया जाए। उन्होंने कहा कि कल से वीडियो कांफ्रेंसिंग होगी, वीडियो से नहीं आज ही सजा सुनाईए। लालू के वकील चितरंजन प्रसाद ने बताया कि इस मामले में अगर लालू और अन्य को दोषी ठहराया जाता है तो उन्हें अधिकतम सात साल और न्यूनतम एक साल की कैद की सजा होगी।

सज़ा का ऐलान अब कल यानि शुक्रवार को होगा

इससे पहले कोर्ट में सजा पर बहस शुरू होते ही जजों ने वकीलों और दोषियों को छोड़कर अन्य सभी को कोर्ट रूम से बाहर जाने के आदेश दे दिए। सजा पर बहस के लिए लालू यादव व अन्य दोषी रांची की विशेष अदालत पहुंच चुके थे लेकिन सज़ा का ऐलान अब कल यानि शुक्रवार को होगा।

इससे पहले लालू यादव को 3 जनवरी को ही सजा होनी थी

इस मामले में पहले ही दोषी करार दिए जा चुके लालू यादव को 3 जनवरी को ही सजा होनी थी। सीबीआई कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो समेत 16 आरोपियों को 23 दिसंबर 2017 को देवघर ट्रेजरी में भ्रष्टाचार से जुड़े इस मामले में दोषी करार दिया था।

loading...
शेयर करें