लालू की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई, चारा घोटाले में गए थे जेल

लालू की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई, चारा घोटाले में गए थे जेल

रांची: बिहार चुनाव के सारे समीरकरण बन रहे है, अब चाहे जोड़-तोड़ हो या चुनावी भाषण। लेकिन अगर किसी की कमी खल रही है तो वो है लालू यादव की, उनके मजाकिया शब्दों की, उनकी व्यंगात्मक बातों की। बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं। आज झारखंड हाईकोर्ट में आरजेडी अध्यक्ष की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

24 जनवरी 2018 को लालू यादव को चाईबासा कोषागार मामले में लगभग 37 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई थी. जिसके बाद लालू ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए अपनी सजा की आधी अवधि पूरी होने की दलील दी थी और न्यायालय से जमानत की मांग की थी।

ये भी पढ़ें : मॉर्निंग वॉक पर निकले BJP विधायक के मामा की शूटरों ने गोलियों से भूनकर की हत्या

जिसके बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से न्यायलय को बताया गया था कि लालू प्रसाद ने 29 महीने तीन दिन की सजा काटी है। उनकी आधी सजा पूरी होने में अभी एक महीने बाकी है. जिसके बाद उनकी जमानत की याचिका को ख़ारिज कर दिया था। बाद में इस मामले की अगली सुनवाई को 9 अक्टूबर की तारीख देकर आगे बढ़ा दिया गया था।

बता दे कि लालू यादव को चारा घोटाले से जुड़े तीन अलग-अलग मामलों में दोषी ठहराया गया था जिसके बाद 23 दिसंबर 2017 को जेल भेज दिया था। लालू को मई 2018 में इलाज के लिए मिली अल्पकालिक जमानत को भी कुछ समय बाद झारखंड हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था. गौरतलब है की अगस्त 2018 से लालू यादव का राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज में इलाज चल रहा है.

Related Articles