अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई जमीन, जानिए किसे देगी योगी सरकार

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्ज़े से खाली कराई गई ज़मीन को योगी सरकार ने चुनाव आयोग को देने का फैसला किया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रयागराज में माफिया घोषित किए गए बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्ज़े से खाली कराई गई ज़मीन को योगी सरकार ने चुनाव आयोग को देने का फैसला किया है।

सूबे के आवास विकास विभाग के इस प्रस्ताव पर योगी कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी है। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद अतीक के कब्ज़े से खाली कराई गई ज़मीन पर चुनाव आयोग का वेयर हाउस बनाए जाने का रास्ता साफ़ हो गया है।

बताया जा रहा है कि जल्द ही यहां काम शुरू होने की उम्मीद है। चुनाव आयोग के इस वेयर हाउस में चुनावों में काम आने वाली इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों के साथ ही वीवीपैट मशीनों को भी रखा जाएगा। इसके साथ ही आयोग के कुछ अधिकारी भी यहां बैठेंगे।

अतीक अहमद
अतीक अहमद

अतीक के पिता का भी जमीन पर कब्जा

आपको बता दे कि प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में प्लाट नंबर 19 और 65 पर माफिया अतीक अहमद के पिता हाजी फ़िरोज़ अहमद का कब्ज़ा था। इस जमीन की देखभाल की जिम्मेदारी अतीक के गुर्गों ने ले रखी थी। लगभग सात हज़ार स्क्वायर मीटर की इस जगह की कीमत करीब 70 लाख रूपये है।

प्रयागराज जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा माफियाओं और बाहुबलियों के खिलाफ चलाए जा रहे आपरेशन नेस्तनाबूत के तहत इस ज़मीन को पिछले साल 13 सितम्बर को खाली कराकर कब्ज़ा पाया था। रिकार्ड के हिसाब यह जमीन सरकारी ही थी लेकिन इस जमीन पर अतीक का कब्जा था।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थनाथ ने लगाया आरोप, मुख्‍तार को बचाने में लगी है कांग्रेस

Related Articles

Back to top button