हिमाचल प्रदेश में Landslide, मंडी से कुल्लू तक का रास्ता ब्लॉक

हिमाचल प्रदेश में Landslide की वजह से मंडी से कुल्लू तक का रास्ता ब्लॉक

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भूस्खलन (Landslide) की वजह से मंडी (Mandi) से कुल्लू (Kullu) तक का रास्ता ब्लॉक हो गया है। साथ ही मंडी-कटौला मार्ग भी ब्लॉक हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बोला हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। मैं बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि  PM मोदी जी द्वारा मुश्किल के इस क्षण में हिमाचल प्रदेश को प्रदान किए जा रहे सहयोग के लिए समस्त प्रदेशवासियों की ओर से आभार। हिमाचल में भारी बारिश के कारण पेश आई प्राकृतिक आपदा में प्रधानमंत्री जी का सहारा मिलना सभी प्रदेशवासियों के लिए राहत का विषय है।

धर्मशाला में फटा बादल

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले में स्थित धर्मशाला में कुदरत की कहर बादल फटने के बाद सड़कों पर आया सैलाब, पत्तों की तरह बहती हुईं नजर आई गाड़ियां, राज्य में कई जगहों पर हुई है भारी बारिश जिसके चलते इलाके में काफी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही भारी बारिश से मांझी नदी (Manjhi River) में उफान आने से करीब 10 दुकानें और 4-5 मकान क्षतिग्रस्त हुईं है। बारिश के बाद शिमला (Shimla) के रामपुर में झाकड़ी के पास नेशनल हाईवे ब्लॉक हो गया है।

धर्मशाला (Dharamshala) में बद्री ग्राम पंचायत के उप प्रधान ने बताया कि, यहां पर करीब 10 दुकानें और 4-5 मकान नदी में बह गए हैं। मकान में रहने वालों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है, जान का नुकसान नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ेइस दिन नहीं तोड़ना चाहिए Tulsi का पत्ता, जानें क्यों और इससे संबंधित पांच विशेष बातें

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles