सिरसा में अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुये अवैध हथियारों का जखीरा बरामद कर इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है

सिरसा: हरियाणा की सिरसा सीआईए सिरसा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुये अवैध हथियारों का जखीरा बरामद कर इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान सिरसा के वैदवाला निवासी दारा सिंह उर्फ दिलदार और खैरपुर निवासी अमरजीत सिंह के रुप में हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए दोनों अपराधियों के कब्जे से 14 अवैध पिस्तौल 24 कारतूस बरामद किए है।

उन्होंने बताया कि सीआईए प्रभारी नरेश कुमार को एक गुप्त सूचना मिली की खैरपूर क्षेत्र में कुछ लोगों के पास अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा है और वे किसी बड़ी अपराधिक वारदात को अंजाम देने के फिराक में है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर सीआईएस प्रभारी द्वारा सहायक उप निरीक्षक अवतार सिंह के नेतृत्व में गठित की गई पुलिस टीम ने खैरपुर क्षेत्र में दबिश देकर स्कूटी सवार दोनों आरोपियों को अवैध हथियारों के साथ काबू कर लिया।

आरोपियों के खिलाफ यहां सिविल लाइन थाने शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि इनसे अवैध हथियारों के नेटवर्क के बारे में जानकारी हासिल की जा सके।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपी दारा सिंह अपराधिक प्रवृत्ति का है और उसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, बलात्कार, शस्त्र अधिनियम ,चोरी और मारपीट सहित विभिन्न धाराओं के तहत 11 अपराधिक मामले पहले ही दर्ज हैं। दारा सिंह अपने अन्य साथियों के साथ अवैध हथियारों से अपने पुराने विरोधियों पर हमला करने की फिराक में था।

यह भी पढ़े: अमित शाह ने कहा, स्वामी विवेकानंद की शिक्षा नये भारत में अधिक प्रासंगिक

Related Articles