आंध्र प्रदेश में फैल रही बड़ी बीमारी, डेढ़ महीने में 700 लोग बीमार

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में एक बार फिर अचानक से रहस्यमयी बीमारी (Disease) बढ़ने से हड़कंप मच गया। गोदावरी जिले में डेढ़ महीने के अंदर 700 लोग रहस्यमयी बीमारी के चपेट में आगये है। यहां के करीब 22 गांव में इस बीमारी (Disease) ने कब्ज़ा कर रखा है। उनमें बुखार के साथ मिर्गी जैसे दौरे पड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन सभी मरीजों को एलुरू जिले के सरकारी अस्पताल भर्ती कराया गया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने अल्ला काली कृष्णा ने गांव का दौरा कर हालात के बार में जानकारी ली। उन्होंने मीडिया में कहा कि गांव में एक मेडिकल कैंप लगाया जा रहा है। डॉक्टरों की एक टीम गांव में पहुंच चुकी है. डॉक्टर स्थिति पर नजर रख रहे हैं। जानकारी के मुताबिक कोमीरपल्ली गांव में 45 दिन के अंदर करीब 700 लोग इस बीमारी की हालत से जूझ रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी बीते दिसंबर महीने में एलुरु में एक रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप हुआ था।

ये भी पढ़ें : जानिए ऋषि कपूर और नीतू की दास्तान-ए-मोहब्बत, लाखों लड़कियों के टूटे थे दिल

एक महीने पहले WHO, AIIMS, NIN, NIV, NCDC, IICT एक्सपर्ट डॉक्टरों और रिसर्चर की टीम ने एलुरू से सैंपल एकत्रित किए थे. उन्हें मरीजों के खूर में निकिल की मात्रा मिली थी। लेकिन डॉक्टर ये नहीं बता पा रहे है कि आखिर कैसे ये रासायनिक पदार्थ मरीजों के शरीर में पहुंचा।

ये भी पढ़ें : जानिए डायरेक्टर राघवन ने क्यो बनाई यह 90 मिनट की फिल्म

Related Articles

Back to top button