IPL
IPL

Large Loan Disbursement Program: ‘यूपी में प्रति व्यक्ति आय में हुई बढ़ोतरी, लोगों को मिला रोजगार’

गोरखपुर में आयोजित वृहद ऋण वितरण कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि पिछले 4 सालों में हमने बैंक और वित्तीय संस्थाओं के द्वारा 50 लाख MSME यूनिट को ऋण उपलब्ध कराए हैं

गोरखपुर: गोरखपुर (Gorakhpur) में आयोजित वृहद ऋण वितरण कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बोला कि पिछले 4 सालों में हमने बैंक और वित्तीय संस्थाओं के द्वारा 50 लाख MSME यूनिट को ऋण उपलब्ध कराए हैं। जिससे करोड़ों लोगों को रोजगार मिला है। इससे उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी हुई है। बेरोजगारी कम हुई है।

वृहद ऋण वितरण कार्यक्रम

यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वृहद ऋण वितरण कार्यक्रम में बोला कि UP में 4 साल पहले तक कहा जाता था कि यहां विकास की सोच नहीं है। यहां पर लोग काम नहीं करना चाहते हैं। बैंक लोन नहीं देना चाहते थे। बैंकों को भरोसा नहीं था कि जो पूंजी हम दे रहे हैं वह सुरक्षित रहेगी की नहीं। ये सारे संशय पिछले 4 सालों में दूर किए गए है।

यह भी पढ़ेपोलार्ड के सिक्सर से उड़ा श्रीलंका, युवराज ने किया स्वागत

देश की दूसरी अर्थव्यवस्था

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज उत्तर प्रदेश देश की दूसरी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। इससे प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी हुई है। 5 साल पहले तक UP में प्रति व्यक्ति आय 43,000 रुपये थी। आज उस उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 95,000 तक पहुंची है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर में रसायन और उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात की। इसी दौरान उन्होंने निर्माणाधीन उर्वरक (HURL) कारखाने का दौरा भी किया। उन्होंने कहा कि कहा कि आज रसायन और उर्वरक मंत्री सदानन्द गौड़ा गोरखपुर में हिन्दुस्तान उर्वरक और रसायन लिमिटेड (HURL) के इस प्लांट के निरीक्षण के लिए आए हैं। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है। परियोजना में 8,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं।

यह भी पढ़ेUP Breaking: विधानसभा के सामने दरोगा को लगी गोली, CM योगी को लिखा सुसाइट नोट

Related Articles

Back to top button