IPL
IPL

बड़ी संख्या में कोरोना (Corona) के मामले बढ़े, स्कूल और कॉलेज फिर से बंद

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण लगातार गंभीर हो रहा है

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 24 घंटों में 1140 नए COVID-19 मामले सामने आए है। कोरोना संक्रमण से 556 लोगों की रिकवरी और 7 मौतें दर्ज की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि कोरोना संक्रमण लगातार गंभीर हो रहा है, एक बार फिर संकट की स्थिति बन रही है। हम संक्रमण को रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मेरी आपसे प्रार्थना है कि मास्क जरूर लगाएं।

कोरोना संक्रमण के कुल मामले 2,73,097

 

कोरोना वायरस से कुल रिकवरी 2,62,587

 

कोरोना संक्रमण से मृत्यु 3901

 

कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 6609

 

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बोला कि बाकी प्रभावित शहरों में रात को 10 बजे से सुबह 6 बजे तक दुकानें बंद रहेगी। 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेजों को फिर से बंद करने का फैसला किया गया है। बिना जन सहयोग के कोरोना संक्रमण को नहीं रोका जा सकता है।उन्होंने कहा कि इंदौर, भोपाल, जबलपुर में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं। इसलिए शनिवार की रात को 10 बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक इन शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा। मेरी अपील है मास्क लगाएं, नहीं लगाने पर जनता के हित में सख्ती करनी पड़ेगी।

सीएम ने कहा कि अगर आप मास्क नहीं लगाते तो आप केवल अपनी ही नहीं, अपनों की ज़िंदगी को भी खतरे में डाल रहे हैं और समाज को भी संकट में डाल रहे हैं! याद रखें, मास्क लगाना COVID-19 संक्रमण को रोकने का सबसे प्रभावी उपाय है। सभी प्रदेशवासी मास्क लगाएं और कोरोना को रोकने में अपना योगदान दें।

ICMR के आंकड़े

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक भारत में कल तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के लिए कुल 23,24,31,517 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10,60,971 सैंपल कल टेस्ट किए गए है।

यह भी पढ़ेसाउथ अफ्रीका को हराकर श्रीलंका फाइनल में पहुंची, इंडिया लिजेंड्स से इस दिन होगा सामना

Related Articles

Back to top button