दिल्ली में काटा गया अब तक का सबसे बड़ा वाहन चालान, लगाया गया 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का जुर्माना

0

नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होते ही हर रोज कहीं न कहीं से कोई अजीब खबर सामने आती है. कुछ ऐसी ही खबर दिल्ली से सामने आई है जिसमें वाहन चालक पर यातायात नियमों के उल्लंघन के आरोप में  अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना करके चालान काटा गया.

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में एक ट्रक मालिक से 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान काटा गया. 5 सितंबर को दिल्ली में ओवरलोडिंग होने की वजह से 70 हजार का चालान काटा गया. इसके बाद ट्रक में ज्यादा माल लादने को लेकर 70 हजार का चालान और काटा गया. सब मिलाकर उससे 1 लाख 41 हजार 700 का चालान काटा गया. जिसे उसने 9 सितंबर को रोहिणी कोर्ट में भुगतान कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है. चालान कटने के बाद उसने बिना किसी विरोध के चालान का भुगतान दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में कर दिया.

बता दें कि 1 सितंबर को मोदी सरकार ने संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया. नए नियम को लागू हुए 10 दिन हो गए. ऐसा कोई दिन नहीं गुजरा कि चालान को लेकर खबरें सामने ना आई हो. नए एक्ट में जुर्माने (चालान) की राशि में भारी बढ़ोतरी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से मोटी रकम चालान के तौर पर आ रही है.

वहीं आज गुजरात सरकार ने नियम में कुछ बदलाव करके लोगों को राहत दी है. विजय रुपाणी सरकार ने चालान की दर कम कर दी है. गुजरात में बिना हेलमेट पर 1000 रुपये की जगह 500 रुपये का जुर्माना होगा. इसके अलावा अब कार में बिना सीट बेल्ट 1000 रुपये की बजाय 500 रुपये का जुर्माना होगा.

loading...
शेयर करें