शहर की सरकार चुनने का आखिरी चरण समाप्त, कई जिलों में हुआ बवाल

0

लखनऊ। शहर की सरकार चुनने का तीसरा चरण बुधवार शाम समाप्‍त हो गया। 26 जिलों के करीब 233 निकायों में वोट डाले गए। निकाय चुनाव में मतों की गणना 1 दिसंबर को सुबह 8 बजे से होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित किए जाएंगे।

http://puridunia.com/last-phase-of-up…c-polls-finished/303745/वोटर लिस्ट में गड़बड़ी से प्रभावित हुआ मतदान

पहले और दूसरे चरण की तरह ही आखिरी चरण में भी मतदाता सूची में गड़बड़ी का मुद्दा छाया रहा। कई जगहों पर मतदाता सूची में नाम न होने की वजह से लोगों ने प्रदर्शन भी किया. इसके अलावा ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें भी मिलीं. कई जगहों पर असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस को हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा.

बाराबंकी में पुलिस ने भंजी लाठियां

बाराबंकी शहर कोतवाली के पीर वटावन के वार्ड 26 में पुलिस ने मतदाताओं पर जमकर लाठियां बरसाई और एजेंटों की कुर्सियां तोड़ डाली। जिसके बाद जनता ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

सहारनपुर में भी हुआ बवाल

दूसरी तरफ सहारनपुर के नानौता नगर पंचायत क्षेत्र में पुलिस ने फर्जी वोट डालते तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। वहीं जौनपुर के दो वार्डों में करीब 500 लोगों के नाम गायब होने के बाद लोगों ने प्रदर्शन किया। मतदाता सूची में नाम न होने के बाद सरस्वती कॉलेज के बूथ 151 पर लोगों ने प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ तमाम जिलों से भी मतदाता सूची में गड़बड़ी के मामले सामने आए। लखीमपुर खीरी में जहां मृतकों के नाम वोटिंग लिस्ट में थे तो, वहीं कई घरों के नाम काटे गए थे। इतना ही नहीं कई घरों के मतदान केंद्र भी बदल दिए गए।

सुबह 7.30 बजे शुरू हुआ मतदान

इससे पहले उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान बुधवार सुबह 7.30 बजे से शुरू हुआ। इस चरण में 26 जिलों के 5 नगर निगमों, 76 नगर पालिका परिषद और 152 नगर पंचायतों में मतदान हुआ।

loading...
शेयर करें