यूपी में देर रात 3 जिलों के DM बदले गए, प्रयागराज से भानु चंद्र गोस्वामी हटाए गए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में देर रात 6 IAS अधिकारीयों की बदली की गई है. इसमें 3 जिलों के जिलाधिकारियों को उनके पद से हटा दिया गया है. इसमें सबसे प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी को हटा कर 2010 बैच के IAS संजय कुमार खत्री संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम को से DM प्रयागराज बनाया गया है. वहीँ भानु चंद्र गोस्वामी को के जिलाधिकारी पद से हटाकर यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का CEO बना दिया है. गौरतलब है कि प्रयागराज की कोरोना की व्यवस्था को लेकर इनके जिम्मेदार पद पर रहने के कारण सरकार की किरकिरी हुई थी.

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने 2010 बैच के IAS सुजीत कुमार CEO यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण को कौशाम्बी का जिलाधिकारी नियुक्त किया है. वहीँ 2010 बैच के IAS शम्भू कुमार को DM बहराइच के पद से हटाकर विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा बनाया गया है. इनके स्थान पर बहराइच में 2012 के IAS अधिकारी विशेष सचिव संस्कृति दिनेश चंद्र को जिलाधिकारी बहराइच बनाया गया है. साथ ही 2011 के IAS अमित कुमार सिंह को जिलाधिकारी कौशाम्बी के पद से विशेष सचिव नगर विकास बनाया गया. अमित कुमार को संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम का अतिरिक्त भार भी दिया गया है.

सूबे की सरकार ने एक दिन पहले भी प्रशासनिक स्तर पर 2 IAS और 7 PCS अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया था. सरकार ने मंडलायुक्त और कई विभागों के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव बदल दिए हैं. रामी रेड्डी को सहकारिता से उद्यान विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है, जबकि बीएल मीणा को सहकारिता का अपर मुख्य सचिव नियुक्‍त किया गया है.

ये भी पढ़ें : महंत योगी आदित्यनाथ का 49वां जन्मदिन आज, आसान नहीं था CM बनने तक का सफ़र

Related Articles

Back to top button