लातेहार: झासंजमुमो उग्रवादी गिरफ्तार, ईंट भट्ठा के ठेकेदारों से मांगता था लेवी

चंदवा थाना के प्रभारी थानेदार मुकेश चौधरी ने बताया कि झासंजमुमो उग्रवादी जितेंद्र गंझू को प्रतातीटाड़ं, गनियारी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

लातेहार: झारखंड में लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र से पुलिस प्रतिबंधित संगठन झारखंड संघर्ष जनमुक्ति मोर्चा (झासंजमुमो) उग्रवादी जितेंद्र गंझू को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

चंदवा थाना के प्रभारी थानेदार मुकेश चौधरी ने बताया कि झासंजमुमो उग्रवादी जितेंद्र गंझू को प्रतातीटाड़ं, गनियारी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से लूटा गया मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया है। वह ईट-भट्ठा संचालकों से लेवी वसूलने का काम करता था। इन दिनों वह थाना क्षेत्र में सक्रिय होकर ईंट भट्ठा संचालकों को लेवी के लिए धमकाने का काम कर रहा था। आवश्यक कार्यवाही के बाद उसे लातेहार मंडल कारा भेज दिया गया।
चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार झासंजमुमो उग्रवादी लोहरसी गोलीकांड में भी शामिल था। अपने स्वीकारोक्ति बयान में पुलिस को उसने बताया कि लोहरसी गांव में मृत्युंजय सिंह उर्फ सोनू सिंह के क्रशर माइंस से लेवी की राशि नहीं मिलने के बाद 25 सितंबर को हुए गोली कांड की घटना में वह शामिल था। उसने कर्मियों के साथ मारपीट कर मोबाइल छीनकर ले जाने के साथ बिना लेवी दिए काम करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। घटना के बाद से पुलिस घटना में शामिल उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चला रही थी। पुलिस ने उसके एक सहयोगी मनोज तुरी को पूर्व में ही गिरफ्तार कर मंडल कारा भेज दिया है।

यह भी पढ़े: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, नौ गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल

Related Articles