भारत में लांच हुए हुआवेई के दो शानदार स्मार्टफोन P20 Pro, P20 Lite, जानें खासियतें

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवेई ने भारतीय बाजार में अपने दो स्मार्टफोन लांच कर दिये है। ये दोनों स्मार्टफोन्स अपने फीचर्स को लेकर लांचिंग से पहले ही चर्चा का विषय बने हुए है। P20 Pro दुनिया का पहला ऐसा मोबाइल फोन है, जिसके रियर में तीन कैमरे हैं। यह स्मार्टफोन की श्रेणी का सबसे प्रीमियम फोन है।

लॉन्च के मौके पर हुवावे इंडिया के सीईओ पीटर झेई ने कहा कि हम पिछले 18 वर्षों से भारत में हैं और अपनी रणनीति के तहत हमने निरंतर भारत में निवेश किया है। हम उन्नत तकनीकी के साथ नवीन फीचर वाले उत्पाद पेश कर रहे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि भारत में हमारे उत्पाद ग्राहकों को पसंद आएंगे।

ये फोन खासतौर से अमेजन डॉट इन पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। इससे पहले ई-कॉमर्स दिग्गज ने अपने प्लेटफार्म पर इन स्मार्टफोन्स के आधिकारिक टीजर पेश किए थे। हुआवेई पी20 लाइट और पी20 प्रो पिछले कुछ सालों में लांच किए गए सबसे अधिक दिलचस्प स्मार्टफोन्स में से हैं। इन फोन्स को कंपनी चीन समेत दुनिया के कुछ प्रमुख बाजारों में पहले ही उतार चुकी है।

हुआवेई की पी20 प्रो ने इमेजिंग और वीडियो फॉर्मेट में कैमरा गुणवत्ता के मामले में अन्य फ्ललैगशिप स्मार्टफोन्स को पीछे छोड़ दिया है। हुआवेई पी20 प्रो को ‘डीएक्सओमार्क रैकिंग’ में पहला स्थान मिला है, जो कैमरा और लेंस की इमेज गुणवत्ता की माप और रेटिंग के लिए विश्वसनीय उद्योग मानक है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि हुआवेई पी20 प्रो ने डीएक्सओमार्क डॉट कॉम पर 109 अंक हासिल कर स्मार्टफोन्स कैमरों के लिए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

हुआवेई पी20 प्रो दुनिया का पहला तिहरे कैमरे वाला फोन है, जिसमें 40 मेगापिक्सल का आरजीबी सेंसर, 20 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर और आठ मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर लगा है। इस डिवाइस का ‘हाइब्रिड जूम’ पांच गुना है।

Related Articles