हेमंत सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह विफल: दीपक प्रकाश

रांची: झारखंड के खूंटी में पत्रकार (Journalist) के बेटे की गला रेतकर हत्या एवं शव जलाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार की तीखी आलोचना करते हुए गुरूवार को कहा कि हेमंत सरकार में कानून व्यवस्था का डर समाप्त हो गया है।

प्रकाश ने गुरूवार को कहा कि सरकार राज्य को संभालने में असफल साबित हुई है। हालात यह है कि पत्रकार के परिवार भी इस राज्य में सुरक्षित नहीं है। लोकतंत्र में सजा देने का अधिकार सिर्फ और सिर्फ न्यायालय (Court) को है किंतु हेमंत सरकार में जिन्हें कानूनन सुरक्षा देना था। वह सरकार की दलाली में लगे हैं।

भाजपा सांसद ने राज्य की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। प्रत्येक दिन पांच लोगों की हत्या, पांच महिलाओं के साथ बलात्कार दर्शाता है कि राज्य में अपराधियों की तूती बोल रही है। कई मामलों में देखा गया है कि जिन पुलिसकर्मियों को सुरक्षा प्रदान करना था। वहीं, पुलिसकर्मी महिलाओं की आबरू लूटने में लगे हैं। पत्रकार के पुत्र की हत्या को लेकर कहा कि प्रशासन यथाशीघ्र हत्यारों को गिरफ्तार करे।

बता दे कि खूंटी के वरिष्ठ पत्रकार अनिल मिश्रा के छोटे बेटे संकेत कुमार की गला रेतकर हत्या कर दी गयी है। शव कर्रा थाना क्षेत्र के छाता नदी जंगल में जली हुई अवस्था में मिला है। कर्रा पुलिस ने गुरुवार को शव बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: HC का केंद्र को निर्देश, किसान आंदोलन में कोविड नियमों का हो पालन 

यह भी पढ़ें: बैखोफ हुए लखनऊ के बदमाश, चंदन नगर चौकी पर मचाया बवाल

Related Articles

Back to top button