शाहीन बाग में आग लगाने वाले आरोपी पर कानून नहीं कस पाया शिकंजा, मिली जमानत

शाहीन बाग के आरोपी कपिल गुर्जर को कोर्ट की तरफ से जमानत मिल गई है। इस आरोपी ने 150 मीटर दूर से फायरिंग की थी। इस आरोपी के खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है जिसे आज सुनवाई के दौरान जमानत मिल गई।

कपिल गुर्जर ने शाहीन बाग में गोली चलाई थी. कपिल शाहीन बाग में चल रहे बेरीकेड के पास पहुंचा और ‘जय श्रीराम’, ‘हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद’, ‘हमारा देश हिंदू राष्ट्र है’ जैसे नारे लगाने लगा. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, उसने पिस्टल निकालकर हवा में दो गोलियां चला दीं. यह सब इतना जल्दी हुआ कि किसी को कछ समझ नहीं आया. इससे पहले कि प्रदर्शन में मौजूद लोग कपिल के पास पहुंचते, पुलिस व सुरक्षा कर्मियों ने उसे काबू कर लिया. उसे कार में बिठाकर सरिता विहार थाने लाया गया.

कपिल गुर्जर की गिरफ्तारी को लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के गोली मारो बयान के बाद हुइ इस गोलीकांड को लेकर विपक्षी दलों ने जमकर निशाना साधा. विपक्षी दलों को कहना था कि अनुराग ठाकुर के बयान के बाद ही आरोपी कपिल ने गोली चलाई थी. इस घटना के बाद कपिल के पिता ने किसी भी तरह की मदद करने से इंकार कर दिया. कपिल के पिता ने मीडिया से कहा कि वह अपने बेटे से मिलने जेल नहीं जाएंगे.

Related Articles