वकील का अनोखा संविधान-थीम वाला शादी का कार्ड वायरल, नेटिज़न्स खुश

गुवाहाटी: गुवाहाटी के एक वकील अजय सरमा का अनोखा शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह अनोखा शादी का निमंत्रण एक कानूनी दस्तावेज की झलक पेश करता है और सोशल मीडिया पर काफी उत्सुकता पैदा कर रहा है। शादी, जिसने अपने अनोखे निमंत्रण के लिए बहुत ध्यान आकर्षित किया है, 28 नवंबर को होने वाली है।

उच्च न्यायालय के वकील दूल्हे अजय सरमा की शादी पूजा शर्मा से हो रही है, जो हरिद्वार में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम करती है।

इस जोड़े ने अपने विशेष दिन के लिए एक संविधान-थीम वाला शादी का कार्ड बनवाया। वायरल शादी के कार्ड में समानता का प्रतिनिधित्व करने के लिए न्याय के तराजू के दोनों ओर दूल्हा और दुल्हन के वकील अजय सरमा के नाम पूजा सरमा के नाम हैं। शादी के निमंत्रण में भारतीय विवाहों को नियंत्रित करने वाले कानूनों और अधिकारों का भी उल्लेख है।

“विवाह का अधिकार भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत जीवन के अधिकार का एक घटक है। इसलिए, यह मेरे लिए इस मौलिक अधिकार का उपयोग रविवार 28 नवंबर 2021 को करने का समय है,” शादी के कार्ड में लिखा है। “जब वकील शादी करते हैं, तो वे ‘हां’ नहीं कहते हैं, वे कहते हैं – ‘हम नियम और शर्तों को स्वीकार करते हैं’।”

दूल्हे के अनुसार, वायरल आमंत्रण केवल दोस्तों के करीबी समूह और कानूनी समुदाय के लोगों के लिए है, जबकि रिश्तेदारों और अन्य लोगों के लिए कार्ड का एक और सेट है। शादी के निमंत्रण में भारतीय संविधान के अधिनियम और अनुच्छेद का भी उल्लेख है जो दो वयस्कों के मिलन को मान्यता देता है।

Related Articles