Good News: एलडीए जल्द पूरा करेगा मकानों का सपना

housing board flats

लखनऊ। नए साल पर लोगों के घर का सपना लगता है पूरा हो जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण(एलडीए) इस साल पांच हजार फ्लैटों के लिए पंजीकरण खोलेगा। यह फ्लैट हरदोई रोड, मोहान रोड और प्रबंध नगर में बनाए जाएंगे। इस योजना में 50 प्रतिशत एफोर्डेबल-गरीब मकाबन और 50 प्रतिशत हाई क्ला स के लिए मकान होंगे।

26 जनवरी तक होगा आवंटन
लखनऊ विकास प्राधिकरण ने यह दावा किया है सब कुछ योजना के अनुसार हुआ है। एलडीए को विश्वास है कि इस साल लोगों को और अधिक फ्लैट मिल सकते हैं। इसके अलावा पिछले साल देवपुर पारा के पांच हजार फ्लैटों का लॉटरी से आवंटन इसी माह कर दिया जाएगा। 26 जनवरी तक यह आवंटन हो जाएगा।

एलडीए वीसी ने की घोषणा
एलडीए के अधिकारियों के साथ ली गई बैठक में यह घोषणा उपाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह ने की। उन्होंने बताया कि राजधानी में प्रत्येक वर्ष एक लाख आवास और करीब 20 से 25 हजार कॉमर्शियल संपत्तियों की जरूरत है। जिन्हें निजी क्षेत्र, एलडीए और आवास विकास परिषद मिल कर पूरा करते हैं। इसलिए एलडीए अब अधिक से अधिक आवासीय सुविधाएं देने की कोशिश करेगा। पिछले वर्ष करीब 2500 फ्लैटों का निर्माण किया गया है। इस साल पांच हजार फ्लैटों का निर्माण किया जाएगा।

यहां बनेंगे एफोर्डेबल और गरीब आवास
एलडीए ने साफ किया है कि बसंतकुंज, मोहान रोड और प्रबंध नगर में जिन फ्लैटों का निर्माण होगा उनमें 50 फीसदी एफोर्डेबल होंगे। इसमें गरीब आवास और एफोर्डेबल दोनों तरह के फ्लैटों का निर्माण किया जाना है। बाकी 50 फीसदी भवन उच्च आय वर्ग के लिए होंगे।

छह हजार फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन
देवपुर पारा स्कीम में 6000 फ्लैटों का पंजीकरण प्राधिकरण ने किया है। इनमें पांच हजार आवेदन आए हैं। छह हजार में से तीन हजार आवेदन गरीब आवासों के लिए हैं।

26 जनवरी तक करें आवंटन
छह महीने हुए पंजीकरण को मगर अब तक लॉटरी नहीं की गई। उपाध्यक्ष ने अधिकारियों को आदेश दिया कि हर हाल में 26 जनवरी तक देवपुर पारा के फ्लैटों की लॉटरी कर के आवंटन कर दें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button