नगर निगमों के बकाये को लेकर धरने पर बैठे विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी

नई दिल्ली:   दिल्ली विधानसभा (Delhi Legislative Assembly) में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) ने गुरुवार को कहा कि जब तक अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) सरकार तीनों नगर निगमों के बकाये 13,000 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं कर देती, भाजपा (BJP) का आंदोलन जारी रहेगा।

दक्षिण दिल्ली के खानपुर में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) युवा मोर्चा की तरफ से नगर निगमों के बकाये का भुगतान करने की मांग के समर्थन में केजरीवाल सरकार के खिलाफ आयोजित विरोध-प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) ने कहा कि बकाया राशि का भुगतान नहीं किये जाने के कारण तीनों नगर निगमों से सम्बन्धित लगभग दो लाख कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पा रहा है। इनमें स्वास्थ्यकर्मी, शिक्षक, सफाईकर्मी, मलेरिया विभाग के कर्मचारी, उद्यान विभाग के कर्मचारी सहित नगर निगमों के तमाम कोरोना योद्धा शामिल हैं।

इसे भी पढ़े: पूरे देश में 2 जनवरी से शुरू होगा Corona vaccine का ड्राई रन

विपक्ष के नेता ने कहा कि राजधानी को साफ सुथरा रखने से लेकर यहां की दर्जनों सड़कों, पार्कों, बारातघरों, सामुदायिक भवनों आदि का रख-रखाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य दिल्ली के नगर निगमों के अधीन हैं। इसके साथ-साथ दिल्ली (Delhi) की प्राथमिक शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को भी सम्भालने की अहम जिम्मेदारी तीनों नगर निगम उठा रहे हैं। ऐसे में यदि इन निगमों में कार्यरत कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दिया गया तो दिल्ली के निवासियों को तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराने में दिक्कतें पेश आ सकती हैं। उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल तुरन्त दिल्ली के नगर निगमों का बकाया 13,000 करोड़ रुपया जारी करायें।

इस अवसर पर दक्षिण दिल्ली जिला भाजपा के अध्यक्ष रोहताश कुमार एडवोकेट, दक्षिण दिल्ली जिला भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव सहित बहुत बड़ी संख्या में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles