नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस की कद्दावर नेता Dr. Indira Hridayesh का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

दिल्ली में स्थित उत्तराखंड सदन में नेता प्रतिपक्ष और उत्तराखंड कांग्रेस की कद्दावर नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का हार्ट अटैक से निधन हो गया है

देहरादून: नेता प्रतिपक्ष और उत्तराखंड कांग्रेस की कद्दावर नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश (Dr. Indira Hridayesh) का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। आज सुबह ही उन्हें हालात गंभीर होने पर दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि आज सुबह ही उन्हें दिल्ली में स्थित उत्तराखंड सदन दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद इंदिरा हृदयेश को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया।

PM मोदी ने जताई संवेदन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जताते हुए बोला कि डॉ. इंदिरा हृदयेश जी कई सामुदायिक सेवा प्रयासों में सबसे आगे थीं। उन्होंने एक प्रभावी विधायक के रूप में अपनी पहचान बनाई और उनके पास समृद्ध प्रशासनिक अनुभव भी था। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना है।

तीरथ सिंह रावत ने व्यक्त की सांत्वना

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने जताया दुख बोले उत्तराखण्ड राज्य की वरिष्ठ नेत्री, पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहीं, मेरी बड़ी बहन जैसी आदरणीया श्रीमती इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुखद समाचार मिला। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान के श्री चरणों में प्रार्थना करता हूं।

स्वo इंदिरा हृदयेश जी से मेरा परिचय दशकों पुराना रहा है। उनसे सदा मुझे बड़ी बहन जैसी आत्मीयता मिली। विधानसभा में जनहित के मुद्दे उठाने में वे सदा अग्रणी रहती थीं। मैं इस कठिन समय में उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त करता हूं।

 

हरीश रावत को गहरा दुख

कांग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने गहरी संवेदना जताते हुए कहा कि इंदिरा हृदयेश जी का जाना उत्तराखंड, कांग्रेस और राजनीतिक जीवन के लिए एक बहुत बड़ी और अपूरणीय क्षति है। वो एक बहुत विदुषी महिला थीं और संसदीय विधाओं की मास्टर थीं। वो ऐसे समय में गई हैं जब कांग्रेस और उत्तराखंड को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

यह भी पढ़ेअवैध गिरफ्तारी पर पीड़ित को मिलेगा 25,000 मुआवजा, दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई

Related Articles