जानें इस बेहतरीन क्रूज़ के बारे में, जो हैं दुनिया भर में काफी मशहूर

जयपुर: आज कल ज्यादातर लोगो को क्रज़ पर जाने का शौक चढ रखा  और ज्यादातर पर्यटक अपनी छुट्टियां बीताने क्रूज पर ही जाना पसंद करते हैं। क्रूज में आपको हर तरह की सुविधा दी जाती हैं। अगर आप घूमने के शौकीन हैं और आप भी क्रूज़ पर घूमने जाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लाए हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रूज के बारे में जहां पर आपको रोबोट द्वारा ड्रिंक सर्व की जाएगी।

सेवेन सीज एक्सप्लोरर – यह दुनिया का सबसे लग्जीरियस क्रूज हैं इस क्रूज को सौकड़ों क्रिस्टल झूमर से सजाया गया हैं। इस क्रूज पर एक बार में 750 पर्यटक आ सकते हैं। यह क्रूज आपको मेडिटेरियन, , उत्तरी यूरोप, अलास्का, एशिया की सैर पर लेकर जाएगा। इस क्रूज पर आलीशान बालकनी भी हैं। इसका हिस्सा बनने के लिए आपको 1लाख 50हज़ार डॉलर खर्च करने होंगे।

सिल्वर स्पिरिट – इस क्रूज को 5 की रिटेंग मिलि हुई हैं। बता दें कि इसमे आपको काफी सारी सुविधाएं प्राप्त कराई जाती हैं। इस पर 540 पैसेंजर्स के लिए जगह हैं। यह आपको दुबई, संयुक्त अरब अमीरात, कोपेनहेगन, डेनमार्क, स्टॉकहोम, स्वीडन, हांगकांग, हांगकांग सर, चीन, शंघाई, चीन, मनीला, फिलीपींस, सिंगापुर, सिंगापुर, हो ची मिन्ह सिटी (साइगॉन), वियतनाम की सैर पर लेकर जाएगा।

क्वांटम ऑफ द सी – यह बेहद विशिष्ट जहाज है। यह ऐसी क्रूज हैं जो दुनिया में अपनी आलीशान सुविधाओं के लिए जानी जाती है। यहां आपको सैटेलाइट इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। इस जहाज में रोबोट बारडेंटर हैं। इस क्रूज पर एक बार में कम से कम 4,180 और मैक्मम 4,905 पर्यटको के लिए जगह हैं। इसका हिस्सा बनने के लिए आपको 8,00डॉलर से 2,000डॉलर देने होंगे। यह क्रूज आपको एशिया, बाल्टिक, कैरेबियन की सैर ले जाएगा

Related Articles