जानिए कैसे facebook पर खेलें वर्चुअल होली

कैलिफ़ोर्निया :अब होली सिर्फ इंडिया का नहीं है ग्लोबल हो चुका है। विदेशी भी रंगों के इस खूबसूरत त्यौहार को चाहने लगे हैं । इसी कड़ी में facebook ने ख़ास होली-थीम वाले अवतार स्टिकर लॉन्च किए हैं ताकि यूज़र्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को रंगीन और मज़ेदार होली-मय टेक्स्ट भेज सकें।

यह खास स्टिकर facebook ऐप और मैसेंजर दोनों पर अवेलेबल हैं

जानकारों ने फेसबुक के हवाले से बताया की अब तक चार मिलियन से ज़्यादा लोगों ने होली से रिलेटेड 6.6 मिलियन पोस्ट और कमेंट किए हैं जो किसी भी फेस्टिवल में हुए इंटरैक्शन से कहीं ज़्यादा है। इस लिए इंडिया के इस फेस्टिवल को और यादगार बनाने के लिए कंपनी ने ये अवतार स्टिकर लॉन्च किए हैं।

आप को बताते चलें की पूरे भारत में, रंगों का फेस्टिवल मंडे यानि 29 मार्च को मनाया जाएगा और छोटी होली जिसे होलिका दहन कहते हैं उसे 28 मार्च को मनाया जाएगा।

अवतार क्रिएट करना है बेहद आसान  

अपना अवतार बनाने के लिए ज़्यादा माथापच्ची नहीं करनी। इसके लिए बस अपना फ़ोन उठाएं और फेसबुक खोलें। फिर पहले मैसेंजर ओपन करें और फिर स्टिकर टैब। फिर क्रिएट योर अवतार पर क्लिक करें। यह डिवाइस में सेव हो जाएंगे फिर जब आप फेसबुक पोस्ट पर या मैसेंजर का यूज़ करते हुए पोस्ट या कमेंट करेंगे तो नए होली स्टिकर आपको स्टिकर लाइब्रेरी में दिखाई देंगे।

इसी के साथ साथ Google ने भी होली के मौके पर अपने इंडियन यूज़र्स के लिए कुछ मजेदार योजना बनाई है, प्लान यह है की जब इंडियन यूज़र्स  गूगल खोलें तो वह उन्हें रंगों से सराबोर दिखे। होली के दिन गूगल पर होली सर्च करते ही पेज पर खूबसूरत रंगों से सज जाएगा

 यह भी पढ़ें : Model बनाने का लालच देकर किया बलात्कार, Dial 112 में काम करती थी युवतियां

Related Articles