जानें एक्ट्रेस सोहा अली खान के ख़ास दिन पर इनके ज़िन्दगी से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सोहा अली खान जिनका जन्म नई दिल्ली में 4 अक्टूबर 1978 में हुआ था। फ़िल्मी जगत से पहले से ही ताल्लुक रखने वाली पटौदी खानदान में जन्मी एक्ट्रेस सोहा अली खान आज अपना 42वां जन्मदिन मनाती है। एक्ट्रेस ने अपनी फ़िल्मी करियर में रंग दे बसंती, तुम मिले, दिल मांगे मोर और खोया खोया चाँद जैसी फिल्मों से इस इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई। इन्होने अपनी पढाई लन्दन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से की।

सोहा अली खान
सोहा अली खान

आपको बता दें की एक्ट्रेस का जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ है जहाँ पे उनके परिवार वाले पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए है। दरअसल एक्ट्रेस की माँ शर्मीला टैगोर जो हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनत्रियों में से एक है और कई हिट फिल्में भी कर चुकी है। वहीँ दूसरी तरफ मंसूर अली खान जो एक मशहूर क्रिकेटर है।

सोहा अली खान और कुणाल खेमू
सोहा अली खान और कुणाल खेमू

इनके भाई एक्टर सैफ अली खान जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी फिल्मों से एक अलग मुकाम हासिल किया है। और बहन सबा एक ज्वेलरी डीज़ाइनर है। इसके बाद इनके ज़िन्दगी में आए एक्टर कुणाल खेमू। वैसे तो इंडस्ट्री के सबसे खूबसूरत कपल्स में से एक एक्ट्रेस सोहा अली खान और कुनाल खेमू साल की शादी साल 2015 मेन हुई थी। इनकी ज़िन्दगी का सबसे खुशनूमा मोड़ तब आया जब इनकी ज़िन्दगी में इनकी बेटी इनाया नौमी खेमू आई।

इसे भी पढ़े: ईशान खट्टर और अनन्या पांडे की फिल्म ‘खाली पीली’ हुई रिलीज़, जानें इसकी कहानी

Related Articles