लूडो (Ludo) गेम के जरिए छात्रों की अनोखी पढ़ाई, जानें इस खेल की Release तारीख

झारखंड में कोरोना काल की वजह से पढ़ाई से दूर हुए छात्रों को फिर से पढ़ाई की तरफ लाने के लिए जमशेदपुर में एक अध्यापक लूडो (Ludo) खेल के द्वारा छात्रों को पढ़ा रहे हैं

जमशेदपुर: कोरोना (Corona) काल में लॉकडाउन लगने के कारण ऑनलाइन लूडो गेम ने सभी का टाइम पास किया। चाहे बच्चे हो या बड़े हर किसी को लूडो खेलना अच्छा लगता है। Lockdown में Online लूडो गेम ने एक राज्य से दूसरे राज्यों में दोस्तों और परिवारों को गेम के जरिए एक साथ होने का एहसास कराया। अब इसी लूडो (Ludo) खेल के द्वारा झारखंड (Jharkhand) में एक अध्यापक छात्रों को पढ़ा रहे हैं।

लूडो (Ludo) के जरिए छात्रों की पढ़ाई

झारखंड (Jharkhand) में कोरोना (Corona) काल की वजह से पढ़ाई से दूर हुए छात्रों को फिर से पढ़ाई की तरफ लाने के लिए जमशेदपुर में एक अध्यापक लूडो (Ludo) खेल के द्वारा छात्रों को पढ़ा रहे हैं। उन्होंने बताया, हम बच्चों में बोलने की क्षमता और पढ़ाई की इच्छा को बढ़ाने के लिए उन्हें लूडो खेल के जरिए पढ़ा रहे हैं।

(Ludo) लूडो एक मल्टीप्लेयर बोर्ड गेम है। लूडो गेम परिवार और दोस्तों के साथ खेलने के लिए सबसे लोकप्रिय और मजेदार गेम है। यह खेल 2 से 4 लोगों द्वारा खेला जाता है।

यह भी पढ़ेCorona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 18,327 नए मामले, जानें राज्यों संक्रमण का आंकड़ा

खेल की रिलीज तारीख

लूडो किंग (Ludo King) गेम एक भारतीय फ्री-टू-प्ले मोबाइल गेम है। जिसे भारतीय स्टूडियो गैमेटियन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (Indian Studio Gametion Technologies Private Limited) द्वारा विकसित किया गया है।

गैमेटियन का स्वामित्व विकाश जायसवाल के पास है। इसे ‘एकता गेम इंजन’ पर विकसित किया गया है और यह एंड्रॉइड, आईओएस, किंडल और विंडोज फोन प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है। खेल बोर्ड गेम, लूडो का आधुनिकीकरण है, जो बदले में पचीसी के प्राचीन भारतीय खेल पर आधारित है। लूडो किंग को पहली बार 20 फरवरी 2016 को ऐप्पल ऐप स्टोर पर रिलीज किया गया था, और टॉप फ्री गेम्स सेक्शन में नंबर 1 पर रहा  है।

यह भी पढ़ेWest Bengal राजनीति में नया तड़का, BJP में शामिल होंगे Mithun Chakraborty

Related Articles