पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों की छुट्टी 18 अक्टूबर तक रद्द, आदेश जारी

लखनऊ: नवरात्रि व दशहरा के त्योहारों और संयुक्त किसान मोर्चा के प्रस्तावित कार्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश में पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों की छुट्टी 18 अक्टूबर तक रद्द कर दी गई है। इस बीच अगर किसी को आवश्यक छुट्टी लेनी है तो वह अपरिहार्य कारणों से मुख्यालय से अवकाश की अनुमति दी जाएगी। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार शाम को छुट्टी रद्द करने का आदेश जारी किया है।

मामला यह है कि शारदीय नवरात्र में जगह-जगह दुर्गा पूजा पंडाल लगाए जा रहे हैं इसके अलावा रामलीला का भी मंचन हो रहा है। देशभर में 15 अक्टूबर को दशहरे का त्योहार मनाया जाएगा। त्योहारों के मद्देनजर मंदिरों, दुर्गा पूजा पंडालों, रामलीलाओं, बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर भीड़भाड़ बढ़ना तय है। उधर संयुक्त किसान मोर्चा ने भी आंदोलन की घोषणा कर दी है। इससे कानून व्यवस्था के मोर्चे पर चुनौती और बढ़ गई है।

इस मामले में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने सभी जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्त, परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक, जिला पुलिस प्रभारी, पुलिस अधीक्षक रेलवे को 18 अक्टूबर तक पुलिस कार्मिकों को अवकाश की अनुमति न देने का आदेश दिया है।

Related Articles