लेक्चरर ने कहा जीतेगी तो बीजेपी ही, कॉलेज ने कर दिया सस्पेंड

0

मध्य प्रदेश के एक कॉलेज में लेक्चरर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा बीजेपी जीतेगी। जिसके बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सस्पेंड किया गया है। दरअसल उज्जैन की यूनिवर्सिटी के संस्कृत लेक्चरर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने फेसबुक पोस्ट में भविष्यवाणी की थी कि चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत होगी।

लेक्चरर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने दावा भी किया कि उन्हीं के अनुसार बीजेपी को 2014 लोकसभा चुनाव चुनाव में ज्यादा सीटें से जीती थी। लेक्चरर ने अनुमान है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 300 सीटें मिलेंगी और एनडीए को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी।

उनके फेसबुक पोस्ट के वायरल होते ही उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। निलंबन के बाद लेक्चरर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने बताया, “ज्योतिष संभावनाओं का शास्त्र है। ऐसे में उन्होंने एक छात्र के सवाल पर जवाब भर दिया था”। उन्होंने सफाई देते हुए कहा , “मेरा मोबाइल और कम्प्यूटर खुला रहता है किसी उत्साही छात्र ने फेसबुक पर लिख दिया”।

उन्होंने आगे कहा कि ये फेसबुक पोस्ट पर किसी पार्टी के पक्ष में वोट देने के लिए नहीं कह गया था। उन्होंने कहा कि “शासन ने जो कार्रवाई की है वह स्वीकार्य है लेकिन वो निर्दोष हैं”। आपको बता दें कि लेक्चरर पर राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग ने मध्य प्रदेश विश्वविद्यालय अधिनियम 1973 के तहत कार्रवाई करने की सिफारिश की थी।

loading...
शेयर करें