‘वामपंथियों और फिर TMC की सरकार ने यहां उद्योग-धंधे पनपने नहीं दिए’

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे, विपक्ष पर साधा निशाना

पुरुलिया: पश्चिम बंगाल (West Bengal)  के पुरुलिया (Purulia) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान पीएम ने बोला कि पहले वामपंथियों और फिर टीएमसी (TMC) की सरकार ने यहां उद्योग-धंधे पनपने नहीं दिए। यहां सिंचाई के लिए जितना काम होना चाहिए था, वो भी नहीं हुआ। कम पानी की वजह से पशुओं को पालने में होने वाली दिक्कत मैं भली-भांति जानता हूं।

खेती-किसानों को अपने हाल पर छोड़कर टीएमसी (TMC)  सरकार सिर्फ अपने खेल में ही लगी रही। इन्होंने पुरुलिया को दिया है जल संकट से भरा जीवन, पलायन, गरीबों को भेद-भाव भरा शासन, इन्होंने पुरुलिया की पहचान देश के सबसे पिछड़े क्षेत्र के रूप में बनाई है।

पाइप्ड वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट

प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए बोला कि ये लोग कैसे काम करते हैं इसका उदाहरण है, पुरुलिया पाइप्ड वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट (Purulia Piped Water Supply Project), 8 साल हो गए ये अब तक अधूरा पड़ा है। सारे बांध, सरोवर की स्थिति भी आपके सामने है, यहां के किसानों को इसका जवाब कौन देगा दीदी? उन्होंने बोला कि इन लोगों ने पुरुलिया को जल संकट से त्रस्त कर दिया। उन्होंने पुरुलिया, प्रवास दिया है। उन्होंने पुरुलिया के गरीबों को भेदभावपूर्ण शासन दिया है। उन्होंने पुरुलिया को देश के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक होने की पहचान दी है

पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) के प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची में मेरा नाम नहीं होगा। बीजेपी ने निर्णय कि पार्टी अध्यक्ष होने के नाते पूरे प्रदेश में चुनाव प्रचार करने का जिम्मा मेरे नेतृत्व में होगा और इसी के अनुसार मैं भी काम कर रहा हूं।

यह भी पढ़ेइस बड़ी कंपनी ने Pawri Girl को दिया विज्ञापन, वीडियो पर Comments की बाढ़

Related Articles