निर्माताओं के बीच छिड़ी जंग से फिल्म ‘केदारनाथ’ पर लगा कानूनी ठप्पा!

मुंबई। हाल ही में रोनी स्क्रूवाला के प्रोडक्शन हाउस आरएसवीपी द्वारा फिल्म ‘केदारनाथ’ के निर्माण को लेकर घोषणा की गई थी। फिल्म को निर्देशक अभिषेक कपूर के प्रोडक्शन हाउस ‘गाय इन द स्काई’ के साथ मिलकर बनाने की बात सामने आई थी लेकिन अब फिल्म के निर्माताओं के सामने चौंका देने वाली जानकारी सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, गोथिक एंटरटेनमेंट, वाशु भगनानी के पूजा एंटरटेनमेंट एवं फिल्म्स लिमिटेड और कोलकाता की इस्पात प्राइवेट लिमिटेड ने निर्माता कंपनी को कानूनी दस्तावेज भेज दिए हैं।

सूत्रों की मानें तो, फिल्म का निर्माण पहले प्रेरणा अरोड़ा और एकता कपूर करने वाली थीं लेकिन रोनी ने बाद में इसकी कमान अपने हाथों में ले ली। जिसके बाद अभिषेक कपूर ने फिल्म ‘केदारनाथ’ को कई महीनों तक शूट करने के बाद रोक दिया। फिल्म अपना दूसरा शेड्यूल शुरू करने के लिए तैयार थी लेकिन एकदम से आई इस खबर ने निर्माताओं के होश उड़ा दिए हैं।

रोनी स्क्रूवाला ने फिल्म की पूर्व निर्माता प्रेरणा अरोड़ा और एकता कपूर को एक अनुबंध के तहत 14 करोड़ और आठ करोड़ रुपयों का भुगतान कर दिया था।
रोनी के अधिग्रहण की घोषणा के पांच दिन बाद आरएसवीपी और गाय इन द स्काई को वाशु भागनानी से प्रेरणा और वाशु के बीच हुए समझौते के कानूनी कागजात प्राप्त हुए। इन दस्तावेजों से पता चला है कि प्रेरणा अरोड़ा ने फिल्म ‘केदारनाथ’ के भारतीय थियेट्रिकल अधिकार वाशु भगनानी को बेच दिए थे।

सूत्र ने बताया, “जब निर्माता इस परेशानी को कानूनी तरीके से सुलझाने की कोशिश कर रहे थे कि तभी कुछ दिनों के भीतर गोथिक एंटरटेनमेंट और कोलकाता की इस्पात प्राइवेट लिमिटेड ने भी प्रेरणा अरोड़ा द्वारा फिल्म केदारनाथ के भारतीय थियेट्रिकल अधिकार उन्हें बेचने की बात कही।”

उसने बताया कि फिल्म में निवेश करने वाले निर्माताओं एकता, भूषण, अभिषेक और रोनी को इन समझौतों के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं थी। कानूनी दस्तावेज प्राप्त होने के बाद अभिषेक कपूर ने खार पुलिस स्टेशन में एनसी दर्ज करवा दी है।

Related Articles