मुंबई में Legendary Actor दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ देश के लिए बेहद दुखद खबर आज सुबह आयी है। Legendary Actor दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में बीमारी के चलते निधन हो गया। मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में अभिनेता का इलाज कर रहे पल्मोनोलॉजिस्ट डॉक्टर जलील पारकर ने इस खबर की पुष्टि की। भारत के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में शुमार दिलीप कुमार को पिछले सप्ताह मुंबई के अस्पताल के आईसीयू वार्ड में में भर्ती कराया गया था और वे सांस लेने में तकलीफ से पीड़ित थे।

Legendary Actor दिलीप कुमार कई अभिनेताओं के लिए प्रेरणास्रोत थे। उन्होंने अपने किरदारों और संवादों से लाखों सिनेमा प्रेमियों के दिलों को छूआ है। दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार बुधवार शाम मुंबई के सांताक्रूज में होगा।

1944 में ‘ज्वार भाटा’ से अभिनय की शुरुआत करने वाले दिलीप कुमार ने अपने 6 दशकों के करियर में ‘मुगल-ए-आजम’, ‘नया दौर’ और ‘राम और श्याम’ सहित कई प्रतिष्ठित फिल्में दी हैं। उन्हें आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ‘किला’ में देखा गया था। उनके लगभग छह दशक के करियर में अविस्मरणीय फिल्में शामिल हैं जिन्होंने भारतीय सिल्वर स्क्रीन को हमेशा के लिए रोशन कर दिया है।

अभी के पाकिस्तान के पेशावर में किस्सा ख्वानी बाजार इलाके में आयशा बेगम और लाला गुलाम सरवर खान के घर मने दिलीप कुमार का जन्म हुआ था। Legendary बॉलीवुड Actor के परिवार में उनकी पत्नी सायरा बानो हैं।

ये भी पढ़ें : सुदीप पांडेय फ़िल्म ‘तेरी आँखों में वो जादू है’ से धमाकेदार एंट्री को तैयार

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

 

Related Articles