महान एथलीट Milkha Singh की तबीयत में सुधार, चंडीगढ़ के PGI में भर्ती

PGIMER चंडीगढ़ रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व भारतीय महान ऐथलीट मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उनकी हालत पिछले दिनों की तुलना में आज बेहतर है

चंडीगढ़: पूर्व भारतीय महान ऐथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) जिन्हें 3 जून को PGIMER चंडीगढ़ के ICU में भर्ती कराया गया था। उनका कोरोना का इलाज चल रहा है। उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उनकी हालत पिछले दिनों की तुलना में आज बेहतर है।

इस बात की जानकारी खुद चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) PGI ने दी है।

शनिवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर जारी कुछ झूठी अफवाह का जिक्र करते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि, इन अफवाहों को अनदेखा कीजिये,यह खबर गलत है, मिल्खा सिंह को ऑक्सीजन के गिरते स्तर के बाद उन्हें गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं खेल मंत्री किरन रिजिजू ने भी अफवाहों को खारिज करते हुए बोला कि कृपया झूठी खबरें न चलाएं और महान एथलीट और भारत के गौरव मिल्खा सिंह जी के बारे में अफवाहें न फैलाएं। वह स्थिर हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।

जानें पूरी रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि मिल्खा सिंह की 17 मई को कोरोना रिपोर्ट पॉजटिव आई थी। उनकी तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। जिसके बाद अस्पताल में उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद 31 मई को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। इसके बाद वह अपने घर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आराम कर रहे थे। 3 जून को अचानक उनकी तबियत खराब हो गई और आक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें PGI में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद PGI के कोविड अस्पताल में उनका इलाज सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है।

यह भी पढ़ेOats सेहत और सौंदर्य दोनों के लिए फायदेमंद है, जानिए इसके 10 लाभ

Related Articles

Back to top button