विधान सभा चुनाव-अर्धसैनिक बलों के साथ कस्बों और गांव के गलियारों में गश्त करती टड़ियावां पुलिस

हरदोई जनपद के कोतवाली टड़ियावां क्षेत्र में गुरुवार को विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस विभाग की ओर से फ्लैग मार्च निकाला गया। इसमें पैरामिल्ट्री फोर्स, पुलिस के आलाधिकारी और कोतवाली में तैनात पुलिस फोर्स को शामिल किया गया है। दूसरी ओर कस्बे व गांव की सड़कों पर पुलिस की टुकड़ियों को देखकर लोगों ने अपने आप को सुरक्षित समझा।
सीओ हरियावां अशोक त्रिपाठी सहित कोतवाल राजदेव मिश्रा ,गोपामऊ चौकी प्रभारी आलोक कुमार सिंह, एसएसआई योगेंद्र सिंह,संतोष मिश्रा, संजय सिंह, आशीष कुमार, सवर्ण दुबे के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। गुरुवार को इस फ्लैग मार्च में सीआईएसएफ और जवानों ने हिस्सा लिया, जिसका मकसद लोगों के अंदर डर को खत्म करने और क्षेत्र में अमन कानून की स्थिति को बरकरार रखने का संदेश देना था। इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि अगर कोई व्यक्ति या चीज संदिग्ध मिलती है तो इसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें। विधानसभा चुनाव को देखते हुए शांति व्यवस्था के तहत कस्बे और ग्रामीण इलाकों में पुलिस ने गुरुवार को अर्ध सैनिक बलों के संग फ्लैग मार्च किया। आम जन में सुरक्षा की भावना पैदा करने के उद्देश्य से निकाला गया फ्लैग मार्च संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्रों से होकर गुजरा।
पुलिस के माध्यम से सूचित किया कि क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें, क्योंकि यह लोकतंत्र का महापर्व है। अगर कोई व्यक्ति अपने पक्ष में मतदान करने के लिए डराता है या कोई शराब, पैसों व अन्य वस्तु व सामाग्री का प्रलोभन देता है या किसी भी प्रकार की अफवाह व उन्माद फैलाने वालों, चुनाव को गलत तरीके से प्रभावित करने वालों के बारे में तत्काल 112 नंबर व कोतवाली मे सूचित करें।
इसके साथ साथ प्रभारी निरीक्षक टड़ियावां राजदेव मिश्रा ने संबंधित उपनिरीक्षको निर्देशित किया कि जो संवेदनशील मतदान केंद्र के गांव, मजरे हैं, का लगातार भ्रमण करते रहे, जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके।
वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए निर्भीक होकर मतदान करने के लिए आमजन को प्रेरित किया करे।

Related Articles