#2016 सिंह राशि वालों का सितारे साथ देंगे, बुद्धि संतुलित रहेगी

z5सिंह राशि वालों के लिए साल के पहले दिन अर्थात शुक्रवार एक जनवरी  को प्रातः 6 बजे की सूर्य देवगुरु बृहस्पति की राशि धनु में व दैत्यगुरु शुक्र के नक्षत्र पूर्वाषाड़ा में गोचर करेंगे। 2016 के प्रारंभ से ही शनि वृश्चिक व गुरू सिंह में गोचर कर रहे हैं। रविवार 31 जनवरी से राहु सिंह में व केतू कुंभ में प्रवेश करेंगे। बृहस्पति के लग्न में होने से सितारे आपका साथ देंगे व आपकी बुद्धि संतुलित व सकारात्मक रहेगी। इस वर्ष पराक्रम बढ़ेगा व कार्यक्षमता अधिक रहेगी। राहु के लग्न में आने से आपके स्वभाव में दूसरों के दमन की भावना बढ़ सकती है। राहु परिश्रम के साथ उत्साह में वृद्धि भी करता है अतः कोई भी कार्य अति उत्साह में न करें। किसी भी निर्णय पर पूर्व से पहले ठीक से सोच विचार ले।

स्वास्थ्य 

साल 2016 स्वास्थ्य के मामले में अशुभ संकेत दे रहा है। रविवार 31 जनवरी को राहु के सिंह राशि में प्रवेश करने के बाद उच्च रक्तचाप और डायबिटीज के मरीजों के लिए अधिक सतर्कता बरतने का समय है। रक्त और दिल से संबंधित रोगों से सचेत रहें और समय-समय पर चिकित्सक से परामर्श लेते रहें। वज़न बढ़ने का ख़तरा है इसलिए मिठाई, घी और मक्खन से दूरी बनाकर रहें। किसी भी तरह की स्थिति में खुद पर अनावश्यक दबाव महसूस न करें तथा अपने आपको संतुलित रखने का प्रयास करें। केतु के सातवें भाव में गोचर करने से कमर से निचले हिस्से और जननेंद्रियों में रोग, कष्ट या सर्जरी की संभावनाएं बनी हुई हैं। नर्वस सिस्टम से संबंधित दुर्बलता भी आपको परेशान कर सकती है।

परिवार

केतु की सातवें भाव में उपस्थिति से साल 2016 के सितारे आपकी फ़ैमिली लाइफ में उथल-पुथल के संकेत दे रहे हैं। फ़ैमिली लाइफ में बड़े उतार-चढ़ाव भी होंगे, परंतु वे आपकी ख़ुशियों को पूर्णतः समाप्त नहीं करेंगे। साल 2016 में आप पारिवारिक सुख में कमी और गृह कलेश जैसी समस्याओं से जूझते नज़र आएंगे। लाइफ पार्टनर से मतभेद होने की पूरी संभावनाएं हैं। अतः जहां तक हो सके सयंम से काम लें व संबंधों को मधुर बनाने का प्रयास करें। राहु की आपकी राशि में आने के कारण लाइफ पार्टनर आपसे अलग हो सकता हैं या कुछ दिनों के लिए आपसी मतभेद हो सकता है।

 रोमांस

साल 2016 में आपके लव रिलेशनशिप के लिए बहुत अच्छा व मधुर रहेगा वैसे आपकी राशि वाले फिजिकल रिलेशनशिप के प्रति हमेशा बहुत उतावले रहते हैं और इस साल आपको भरपूर फिजिकल रिलेशनशिप का सुख हासिल होगा। साल 2016 में आप रोमांस से परिपूर्ण रहेंगे। इस साल कोई लव रिलेशनशिप भी मैरिज में तब्दील हो सकता है। सितंबर महीने से आप रोमांस को लेकर बहुत उत्साहित रहेंगे और आपका पार्टनर भी जोश से परिपूर्ण रहेगा तथा सितंबर से आपके प्यार में और प्रगाढ़ता आएगी। लाइफ पार्टनर के साथ सामंजस्य का आप भरपूर आनंद ऊठाएंगे। आपकी रोमांटिक लाइफ शांति, प्यार-मोहब्बत, सामंजस्य व समझदारी से परिपूर्ण रहेगी। इस साल सब कुछ आपके अनुकूल रहने वाला है।

 रुपया पैसा

वर्ष 2016 में धन की स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। साल 2016 में सितंबर महीने से आपका फाइनेंसियल लेवल शानदार रहने वाला है। साल 2016 में आपको मनी रिलेटेड बहुत ही कम चैलेंजेज का सामना करना पड़ेगा। इस साल जीवन के आर्थिक रूप से सुनहरे अवसर का भरपूर आनंद लें तथा अपने कार्यों के प्रति दृढ संकल्पित रहें। कार्यों के प्रति आपके समर्पण से आय में किसी प्रकार की कोई नहीं रहेगी। इस साल सितंबर महीने से आपकी इंकम में अप्रत्याशित वृद्धि होने वाली है। यह साल फाइनेंसियल मैटर्स को लेकर आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करने वाला रहेगा। फाइनेंसियल लैवल में यदि आप पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो भी सतर्कता आवश्यक है अन्यथा साझेदारी में भी कटुता आ सकती है।

प्रोफेशन

करियर व आजीविका के दृष्टिकोण से साल 2016 ख़ुशियों से भरा रहेगा। किसी भी प्रोफेशन का मक़सद मात्र एक ही होता है, वह है ज़्यादा-से-ज़्यादा प्रॉफिट कमाना। साल 2016 में अपेक्षाकृत ज़्यादा मुनाफ़ा होने वाला है, लेकिन आपकी सभी इच्छाएं सितंबर महीने से ही पूरी होगी। साल 2016 में आपको सराहना, सहयोग व प्रोत्साहन मिलेगा जिसकी तलाश आप एक लंबे अरसे से कर रहे थे परंतु जो लोग रियल एस्टेट या शेयर मार्किट से जुड़े हैं, उनको थोड़ा मायूस होना पड़ सकता है पर सितंबर महीने से रियल एस्टेट या शेयर मार्किट के बिज़नेस में अच्छा लाभ होने की संभावना बनी हुई है। इस साल आपका हर काम समय से पहले पूरा होगा। वर्तमान सर्विस के अलावा अन्य स्रोत से भी आपको प्रॉफ़िट मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button