IPL
IPL

जानिए क्यों टेक्नो-किंग इलोन मस्क ने Tesla सप्लायर्स को कहा शुक्रिया!

डेट्रॉइट :फिस्कल ईयर के शुरुआती तिमाही का डेलिवरी कोटा वक़्त पर पूरा करने की वजह से Tesla के मालिक टेक्नो-किंग इलोन मस्क ने हाल ही में अपने ट्विटर वाले अंदाज़ में एक ट्वीट किया और उस में  “Thanks Tesla suppliers for providing us with critical parts!” लिखते हुए कंपनी के सप्लायर्स का शुक्रिया कहा।

आप सभी जो यह नहीं जानते कि वह उन्हें धन्यवाद क्यों दे रहे हैं तो आइये हम आपको बताते हैं । असल में मसला यह है की ग्लोबल ऑटो सेक्टर में कंप्यूटर चिप्स की बड़ी तंगी चल रही है और इस कमी के बावजूद इलेक्ट्रिक-कार निर्माता टेस्ला ने पहली तिमाही में लगभग 185,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी टाइम पर कर दी। जिससे सेक्टर में टेस्ला की शान के साथ-साथ मुनाफा भी बढ़ा है।

जानकारों की माने तो ऐसा मुमकिन हुआ टेस्ला के वफादार सप्लायर्स की बदौलत जिन्होंने हर हाल में क्रिटिकल पार्ट्स अवेलेबल करा कर टेस्ला के प्रोडक्शन फेसिलिटी का काम रुकने नहीं दिया। आप की जानकारी के लिए बताते चलें सप्लायर्स की ही बदौलत टेस्ला की सेल का यह आंकड़ा वॉल स्ट्रीट के 168,000 यूनिट्स के अनुमानों को हरा पाया।

Tesla को इस साल है बम्पर कमाई की उम्मीद

इसी के साथ साथ आप को बताते चलें की पिछले साल जब पूरी दुनिया ठप पड़ गयी थी। सारे प्रोडक्शन यूनिट्स बंद हो गए थे जिस में टेस्ला का अमेरिकी अस्संबली प्लांट भी शामिल था तब टेस्ला केवल 500,000 यूनिट्स ही बेच पाई थी। इसी वजह से सिर्फ तिमाही में ही पौने दो लाख का आकड़ा पार कर चुकी टेस्ला से मस्क को इस साल बम्पर सेल की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : चीनी हैकर्स को धूल चटाएगी Bharat-अमेरिका की जोड़ी

Related Articles

Back to top button