चीन से आई विदेश मंत्री के लिए चिट्ठी, कहा कोरोना से जंग में हम भारत के साथ

नई दिल्लीः भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मृत्युदर देखकर लोगों का दिल दहल सा गया है। इस परिस्थिति में सारे देश हर मुमकिन कोशिश कर रहे है और एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े है। हमेशा लोगो से अलग थलग रहने वाला और लोगों को आंखे दिखाने वाला देश चीन (China) भी अब मदद कर रहा है। चीन (China) के विदेश मंत्री वांग यी (Wang Yi) ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक चिट्ठी लिखकर मदद का हाँथ आगे बढ़ाया है। चीनी विदेश मंत्री ने भारत को हर संभव मदद देने का अस्वाशन दिया है।

चीनी विदेश मंत्री ने भारत के नाम लिखी चिट्ठी

चीन (China) के विदेश मंत्री वांग यी (Wang Yi) ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक चिट्ठी लिखी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उस चिट्ठी में कहा गया है कि, कोरोना महामारी के ख़िलाफ़ लड़ाई में चीन भारत के साथ है। साथ ही ये भी कहा गया है कि, “महामारी से लड़ने के लिए चीन में बने सामान तेज़ी से भारत पहुँचाए जा रहे हैं।” चीन अपनी तरफ से हर यथा संभव मदद करेगा।

China करेगा हर मुमकिन मदद

चीनी (China) विदेश मंत्री वांग यी (Wang Yi) ने कहा कि चीन भारत को दी जाने वाली ज़रूरी मदद जारी रखेगा। उसमें कोई कटौती नहीं की जाएगी। इसके आलावा उनके बयान में ये भी कहा गया कि, “कोरोना वायरस मानवता के लिए बहुत बड़ा ख़तरा है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को साथ आकर समन्वय के साथ काम करना चाहिए। एक साथ मिलकर ही हम इस वैश्विक जंग को जीत सकते है। कुछ समय पहले चीन (China) में भारत के राजदूत सन वीडोंग ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया था जिसमे लिखा था कि, कि चीन भारत को कम से कम 25000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर सप्लाई करने के लिए काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें: कोविन प्लैटफॉर्म पर Vaccination की बुकिंग शुरू, ‘मास्क से बड़ा कोई हथियार नहीं’

Related Articles