दिल्ली में कोरोना काबू होने पर छठ पूजा को लेकर उपराज्यपाल को लिखा पत्र

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को लिख कर कहा है कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति अब बेहतर है, मेरे ख्याल से कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए हमें दिल्ली में छठ पूजा के आयोजन की अनुमति दे देनी चाहिए।

प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखते हुए अनुमति :

पत्र में केजरीवाल ने लिखा है कि दिल्ली के लोग बड़ी आस्था के साथ छठ मनाते हैं। यह त्योहार हमारी वैदिक आर्य संस्कृति का अहम हिस्सा है। दिल्ली में पिछले तीन महीनों से कोविड महामारी नियंत्रण में है। उन्होंने लिखा है, ‘मेरा विचार है कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखते हुए छठ पूजा मनाने की अनुमति देनी चाहिए।’

उन्होंने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान आदि पड़ोसी राज्यों का हवाला देते हुए कहा है कि इन राज्यों ने भी अपने नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए उचित प्रतिबंधों के साथ छठ पूजा मनाने की अनुमति दी है।

11 अक्टूबर को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने घोषणा की थी कि राजधानी में छठ त्योहार भव्य तरीके से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा था कि पार्टी शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे। इससे पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले सप्ताह एक आदेश में कोविड-19 स्थिति को देखते हुए नदी किनारे, जलाशयों और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोह पर रोक लगा दी थी।

Related Articles