गुजरात हिंसा: जदयू ने लिखी राहुल गांधी को चिट्ठी, लगाये कई आरोप

0

पटनाः मासूम के हुए रेप के बाद सियासत गर्मा होती जा रही है। इस घटना के बाद का उत्तर भारतीयों का विरोध हो रहा है जिससे वो पलायन करने पर मजबूर है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केवल चार दिनों में ही उन पर 42 से ज्यादा हमले हो चुके हैं। हलांकि इसमें 300 से ज्यादा लोगों को अरेस्ट किया गया है।

जदयू और बीजेपी ने इन हिंसक घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उत्तर भारतीयों के पलायन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘मैंने कल गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की। हम उनके संपर्क में हैं। वह स्थिति का निरीक्षण कर रहे हैं। जिसने अपराध किया है उसे सजा मिलनी चाहिए लेकिन दूसरों के खिलाफ कोई पूर्वाग्रह नहीं होना चाहिए।’

गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा, ‘यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन लोगों को सुरक्षा प्रदान करें जो दूसरे राज्यों से रोजगार के लिए गुजरात आए हैं। हम केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। हमने हर घटना के संबंध में केंद्र सरकार के पास एक रिपोर्ट जमा करवाई है।’

सोमवार को जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि एक तरफ आपने विधायक अल्पेश को बिहार कांग्रेस का सह-प्रभारी नियुक्त किया हुआ है। वहीं दूसरी तरफ उनकी ‘गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना’ गुजरात से बिहार के लोगों को निकाल रही है।

ये भी पढ़ें…….बीजेपी से मिली भगत के आरोपों पर शिवपाल ने दिया करारा जवाब

प्रवक्ता ने कहा आपके विधायक लगातार उत्तर भारतीयों के खिलाफ रैलियां कर रहे हैं, जहर उगल रहे हैं लेकिन पार्टी उनके खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं कर रही है।

loading...
शेयर करें