LG ने केजरीवाल सरकार पर किया बड़ा वार, गृह मंत्रालय के आदेश पर 9 सलाहकारों को पद से हटवाया

0

नई दिल्ली। दिल्ली में एक बार फिर से मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और एलजी अनील बैजल के बीच गर्माहट नजर आ रही है। ख़बरों के अनुसार केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली के 9 सलाहकारों को पद से हटा दिया है। यह कार्रवाई दिल्ली सरकार के जीएडी विभाग ने की है।

kejriwal

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई केंद्रीय गृह मंत्रालय की सलाह पर हुई है। जिसके बाद राज्य सरकार के 9 सलाहकारों को हटाया गया है। सलाहकारों को हटाये जाने को लेकर गृह मंत्रालय ने दलील दी है कि जिन पदों पर इन लोगों की नियुक्ति की गई थी वो मंजूर पद नहीं थे और इनकी मंजूरी केंद्र सरकार की तरफ से नहीं लाइ गई थी।

सलाहकारों की नियुक्ति मामले में दिल्ली सरकार की तरफ से ये दलील दी गई है कि फरवरी 2015 में उपराज्यपाल आवास से इनकी नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन आया था। जिसके तहत इन सभी की नियुक्ति की गई थी।

इन सलाहकारों को हटाया गया
उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मर्लिना, वित्त सलाहकार राघव चड्ढा, मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश के साथ-साथ अमरदीप तिवारी, रजत तिवारी, राम कुमार झा, समीर मल्होत्रा, प्रशांत सक्सेना और दिनकर अदीब समेत कुल 9 सलाहकारों को अपने पद हटाया गया है।

loading...
शेयर करें