शानदार कैमरा फीचर्स के साथ लांच हुआ LG का यह फोन, जाने क्या है खास

नई दिल्ली। साउथ कोरियन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी  LG ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन V30 लॉन्च कर दिया है। यह फोन बर्लिन में चल रहे एक इवेंट में पेश किया गय़ा है। यह फोन पहले लांच हो चुका v 20 का अगला वर्जन बताया जा रहा है।

कंपनी ने  फोन की कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नही प्रदान की है। लेकिन फोन की सेल 21 सितंबर से कोरिया में शुरू कर दी जाएगी। यह फोन अभी कोरिया में ही उपलब्द होगा। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी जल्द ही इस फोन को भारत में भी लांच करेगी। यह फोन अभी चार कलर ऑप्शन क्लाउड सिल्वर,ऑरोरा ब्लैकलैवेंडर वॉयलेट और मोरॉक्कन ब्लू में उपलब्ध होगा।

फीचर्स

स्पेसिफोकेशन को देखते हुए भारत में इस फोन की कीमत 45 हजार के आसपास हो सकती है। इस फोन में कैमरे पर विशेष रूप से काम किया गया है। इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इनमें से एक 16 मेगापिक्सल का सेंसर हैजिसका अपर्चर f/1.6 जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का है जो 180 डिग्री वाइड एंगल है। यह स्मार्टफोनIP68 रेटिंग वाला है यानी यह वॉटर रेजिस्टेंट भी है। सेल्फी के लिए इसमें 90 डिग्री का वाइड एंगल लेंस कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.2 है।

 

इस फोन में इंटरनल मेमोरी 128GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए Hi-Fi Quad DAC लगाया गया है। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है और इसकी बैटरी 3,300mAh की है और कंपनी का दावा है की ये लंबा बैकअप देगी। फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज3.0 दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE सहित ब्लूटूथ वर्जन 5, वाईफाई और एनफएसी सहित स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button