LG अब दक्षिण कोरियाई स्टोर्स पर बेचेगा iphone, इस महीने बिक्री शुरू

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज LG इलेक्ट्रॉनिक्स अपने दक्षिण कोरियाई स्टोर्स पर iphone जैसे एप्पल उत्पादों की बिक्री शुरू करेगी

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई (South Korean) टेक दिग्गज एलजी (LG) इलेक्ट्रॉनिक्स अपने दक्षिण कोरियाई स्टोर्स पर आईफोन (iphone) जैसे एप्पल (Apple) उत्पादों की बिक्री शुरू करेगी।

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अगस्त में अपने कुछ स्टोर्स पर आईफोन की बिक्री शुरू कर देगी। कंपनी के प्रवक्ता जेडडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, Apple द्वारा बनाए गए अन्य उत्पादों, जैसे एप्पल वॉच (Apple watch), अन्य गैजेट्स (Gadgets) को बेचने की भी उम्मीद है।

LG & Samsung

रिपोर्ट में कहा गया है, LG को शुरू में योजना को लेकर स्थानीय फोन वितरकों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। जिसने इसे एक समझौते का उल्लंघन माना, जिसने LG और सैमसंग (Samsung) से प्रतिस्पर्धा-विरोधी व्यवहार को रोका। एलजी ने हाल ही में समूह कर्मचारियों के लिए अपने ऑनलाइन शॉपिंग मॉल लाईफकेयर पर आईफोन, आईपोडस और अन्य एप्पल उत्पादों के लिए एक विशेष प्रचार का आयोजन किया है।

एलजी के फिलहाल देश में करीब 400 स्टोर हैं। इन स्टोर्स ने एलजी स्मार्टफोन्स की बिक्री तब तक की थी जब तक कि कंपनी ने इस साल अप्रैल में स्मार्टफोन बिजनेस से बाहर निकलने की घोषणा नहीं कर दी। इससे पहले दक्षिण कोरियाई कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि उसकी मोबाइल संचार (MC) इकाई अब 31 जुलाई के बाद हैंडसेट का उत्पादन और बिक्री नहीं करेगी। व्यापार में मंदी और उद्योग में ज्यादा प्रतिस्पर्धा के कारण निर्णय लिया है। यह घोषणा दो महीने बाद हुई जब कंपनी ने कहा कि उसका एमसी डिवीजन अपने भविष्य के संचालन के लिए सभी संभावनाओं के लिए खुला है।

यह भी पढ़ेराणा दग्गुबाती ने लॉन्च किया NAS फ्लैगशिप परफ्यूम, ऐसी है सिग्नेचर खुशबू

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles