LIC ने शुरू की ‘जीवन लाभ योजना’, जानिए क्या है पूरी स्कीम

0

lic-2

नयी दिल्ली। जीवन बीमा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने सीमित प्रीमियम भुगतान वाली एंडॉयमेंट एश्योरेंस योजना जीवन लाभ की शुरुआत की है।

ये भी पढ़ें –  LIC में पार्ट टाइम नौकरी पाने का मौका

lic-4

आठ वर्ष से 59 वर्ष आयु वर्ग के लिए

कंपनी के अनुसार योजना आठ वर्ष से 59 वर्ष आयु वर्ग के लिए उपलब्ध होगी और इसमें 16 वर्ष, 21 वर्ष और 25 वर्ष की अवधि चुनने का विकल्प रहेगा। इसके साथ ही इसमें संबंधित पॉलिसी धारक को दस, पंद्रह और 16 साल तक प्रीमियम भुगतान करना होगा।

lic-5

अतिरिक्त भुगतान पर अतिरिक्त लाभ

अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान करने पर योजना के तहत दुर्घटना में मृत्यु या अंगभंग होने का अतिरिक्त लाभ भी दिया जायेगा। पॉलिसी की शुरुआत में अतिरिक्त प्रीमियम के भुगतान के दौरान न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर भी उपलब्ध है। इस योजना का लाभ उन लोगों को होगा जिन्हें प्रीमियम कमिटमेंट छोटी अवधि के लिए चाहिए और लाइफ कवरेज और लाभ लंबी अवधि के लिए।

lic-6

अधिकतम आयु 75 साल

आपको बता दें कि इस योजना के तहत परिपक्वता की अधिकतम आयु 75 साल रखी गई है। साथ ही न्यूनतम बेसिक सम एश्योर्ड 2 लाख रुपये है जिसमें अधिकतम बेसिक सम एश्योर्ड की कोई सीमा नहीं है। अगर पॉलिसी टर्म के दौरान जिसका बीमा किया हुआ है उसकी मृत्यु हो जाए तो उस स्थिति में डेथ बेनिफिट की कुल राशि मृत्यु के समय तय की गई राशि और सिंपल रिविशनरी बोनस और फाइनल अतिरिक्त बोनस होगी।

loading...
शेयर करें