इन दिग्गजों को भारी पड़ा है “लिफ्ट” लेना

lift_1440135671

लखनऊ। सिर्फ यूपी ही नहीं देश की सरकारी इमारतों में लगी लिफ्टों का हाल भी बेहद बुरा है। लिफ्टों में फंस कर लोगों की जान तक जा चुकी हैं। देश के रक्षा मंत्री से लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी लिफ्ट में फंस चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी पटना में काफी देर तक लिफ्ट में फंसे रहे। केजीएमयू में लिफ्ट में फंसने से एक मरीज की जान तक चली गई।

पटना में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और तीन वरिष्ठ नेता करीब 40 मिनट तक यहां राजकीय गेस्ट हाउस में लिफ्ट में फंसे रहे जिसके कारण सुरक्षाकर्मियों और पार्टी अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में सीआरपीएफ ने शाह एवं अन्य लोगों को बाहर निकाला।

नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कार्यक्रम में शिरकत के लिए गए थे जहां वह कई लोगों के साथ एक वीआईपी लिफ्ट में फंस गए और फिर उन्हें बहुत मुश्किलों के बाद छत के रास्ते बाहर निकाला गया।

तिरुवनंतपुरम केरल सरकार के तीन मंत्री उस वक्त बाल-बाल बच गए जब राज्य विधानसभा भवन में उनको ले जा रही लिफ्ट नीचे गिर गई। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ था लेकिन यह घटना जिस समय हुई उस वक्त लिफ्ट में राज्य के औद्योगिक मंत्री पी कुन्हालिकुट्टी, लोक निर्माण मंत्री वीके इब्राहीम कुंजू, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री अनूप जैकब और उनके कुछ स्टाफ भी थे।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण आधा घंटे से अधिक समय तक एक लिफ्ट के अंदर फंसे रहे जिसे बाद में अग्निमशमन अधिकारियों की मदद से खोला जा सका। घटना उस वक्त हुई जब वह दक्षिणी मुंबई में रवींद्र भवन में लिफ्ट में घुसे और बटन दबाया तो लिफ्ट फंस गई और इसके दरवाजे जाम हो गए।

लखनऊ, केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में लिफ्ट में फंसने से एक महिला मरीज की मौत हो गई थी। लखीमपुर निवासी कृष्णकुमार की पत्नी शिवकांती को रात को साढ़े ग्यारह बजे प्रसव हुआ था। अचानक तबीयत बिगडऩे से उसे ट्रॉमा सेंटर की वेंटीलेटर यूनिट में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। रात ढाई बजे उसे लेकर तीन रेजीडेंट डॉक्टर, एक लेबर रूम का कर्मचारी और मरीज का परिवारीजन ट्रॉमा सेंटर के लिए निकले थे। लिफ्ट रास्ते में फंस गई। जिसमें दम घुटने की वजह से शिवकांती की मौत हो गई थी।

लिफ्ट में पत्नी डिम्पल संग 40 मिनट फंसे रहे CM अखिलेश

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button