चंडीगढ़ (Chandigarh) में गर्जन के साथ हल्की बारिश

पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले तीन दिन बारिश ,गरज के साथ ओले गिरने और कोल्ड डे बने रहने के आसार हैं।

चंडीगढ़: पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले तीन दिन बारिश ,गरज के साथ ओले गिरने और कोल्ड डे बने रहने के आसार हैं।मौसम केन्द्र के अनुसार क्षेत्र में आज कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने तथा कल अनेक स्थानों पर बारिश के साथ चार जनवरी को गरज के साथ ओले गिरने की संभावना है ।

इसके अलावा कोल्ड डे बने रहने से ठंड बढ़ने और छह जनवरी को कहीं कहीं घने कोहरे की संभावना है। पहाड़ों पर हिमपात तथा बारिश की संभावना है जिससे मैदानी इलाकों में प्रचंड शीतलहर के आसार हैं। कल रात से बादल छाये रहने के कारण न्यूनतम पारे में वृद्धि हुई ।

पंजाब में कुछ स्थानों पर कल से धूप के दर्शन नहीं हुये तथा अमृतसर ,जालंधर सहित कुछ इलाके घने कोहरे में लिपटे रहे । आज भी यही हाल रहने से ठिठुरन बढ़ गयी जिससे अमृतसर का पारा 2 डिग्री , लुधियाना ,पठानकोट ,गुरदासपुर का पारा  3 डिग्री , बठिंडा 4 डिग्री,हलवारा 6 डिग्री , पटियाला 6 डिग्री , आदमपुर 6 डिग्री रहा।

मौसम का असर कुछ इस तरह

चंडीगढ में रात हल्की बारिश के बाद ठंड बढ़ गयी और आज से अगले तीन -चार दिन मौसम खराब रहने के आसार हैं । कोहरे के कारण पिछले तीन से हवाई सेवा प्रभावित रही और दोपहर में जाकर उड़ानें आयी और गयी। शहर में हल्की बारिश हुई तथा पारा छह डिग्री , अंबाला पांच डिग्री ,हिसार दो डिग्री , नारनौल आठ डिग्री ,करनाल पांच डिग्री,रोहतक सात डिग्री , भिवानी चार डिग्री रहा तथा ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश हुई ।

दिल्ली का पारा सात डिग्री , हिमपात के कारण कश्मीर घाटी में प्राकृतिक जलस्रोत जम गये हैं तथा पाइपों में पानी जमने से लोगों को पीने के पानी की समस्या हो गयी है। श्रीनगर का पारा शून्य से पांच डिग्री नीचे ,जम्मू पांच डिग्री रहा ।
हिमाचल प्रदेश में हिमपात तथा बारिश की संभावना है जिससे समूचा राज्य भीषण ठंड की चपेट में है और ऊंचाई वाले इलाकों में आम जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है। मनाली का पारा एक डिग्री ,मंडी ,शिमला पांच डिग्री ,सुंदरनगर ,उना ,सोलन का पारा क्रमश: दो डिग्री ,नाहन सात डिग्री ,भुंतर चार डिग्री , धर्मशाला तीन डिग्री रहा।

Related Articles

Back to top button